9 माह में जनता की भलाई के काम किए हैं राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने: पायलट

 
9 माह में जनता की भलाई के काम किए हैं राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने:  पायलट
एसपी मित्तल 
30 सितम्बर को नागौर के खींवसर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के बाद हुई एक चुनाव सभा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि पिछले नौ माह में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने जनता की भलाई के काम किए हैं। अब इन कामों को लेकर ही हम खींवसर और मंडावा के उपचुनाव में वोट मांगेगे। पायलट ने कहा कि मिर्धा की जीत कांग्रेस सरकार को और मजबूती देगी। खींवसर के विकास में सरकार की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पायलट ने आरोप लगाया कि भाजपा के पिछले शासन में नागौर में विकास का कोई काम नहीं हुआ।
सोनिया ने दिया टिकिट:
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हरेन्द्र मिर्धा को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने उम्मीदवार बनाया है। सोनिया जी मिर्धा को व्यक्तिगत तौर पर जानती है। उन्होंने कहा कि अब हम सबको मिलकर मिर्धा को जीत दिलवानी है। मिर्धा का परिवार हमेशा कांग्रेस में सक्रिय रहा है। उन्होंने कहा कि मिर्धा के पिता स्वर्गीय रामनिवास मिर्धा भी कांग्रेस के प्रति हमेशा वफादार रहे। सोनियाजी ने बहुत सोचसमझ कर हरेन्द्र मिर्धा को खींवसर से उम्मीदवार बनाया है। सभा में गहलोत ने केन्द्र सरकार की नीतियों की भी आलोचना की। गहलोत का कहना रहा कि आज आर्थिक मंदी के दौर में आम आदमी बेहद परेशान है।
कश्मीर के लोग परेशान है-मिर्धा:
नामांकन के बाद कांग्रेस उम्मीदवार हरेन्द्र मिर्धा ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से जो पाबंदियां लगाई गई है उससे जम्मू कश्मीर के लोग बेहद परेशान है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिना सोचे समझे इतना बड़ा निर्णय लिया है। इससे हमारा सामाजिक तानाबाना कमजोर हुआ है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से खींवसर के चुनाव में भाजपा को कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वे पहले भी यहां से विधायक रह चुके हैं और उन्हें गांव ढाणी तक की समस्याओं का पता है।

From around the web