रेप विक्टिम से वन स्टाप सेंटर की प्रभारी ने कहा, बच्चा गिरा दो भविष्य बन जाएगा...

 
रेप विक्टिम से वन स्टाप सेंटर की प्रभारी ने कहा, बच्चा गिरा दो भविष्य बन जाएगा...
रायसेन। पीड़ित महिला वर्ग की मदद के लिए बने वन स्टाप सेंटर में एक दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग की मदद करने के बजाय गर्भपात कराने का मामला सामने आया है।

पीड़िता ने अब जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से मदद मांगी है। जिस पर प्राधिकरण ने सेंटर प्रभारी को नोटिस जारी किया है। नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार शहर की निवासी 14 वर्षीय पीड़िता के मुताबिक वार्ड नंबर 18 निवासी सोहेल खान ने 16 मार्च को उससे दुष्कर्म किया था। जिससे उसे गर्भ ठहर गया।

परिजन को पता चलने पर कोतवाली में एफआईआर कराई। पुलिस ने सोहेल के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

पीड़िता के अनुसार इस मामले में 28 जून को उसकी पेशी होना थी। वह 26 जून को मदद के लिए वन स्टाप सेंटर गई, तो वहां की प्रशासक सीमा पटेल ने कहा कि तुम इस बच्चे को गिरा दो। उनके साथ मौजूद एक पुरुष और दो नकाबपोश महिलाओं ने गोली देकर कहा कि ये गोली खा लो। इससे तुम्हारा भविष्य बन जाएगा।

धमकी दी कि यदि ऐसा नहीं कि या तो तुम्हारे लिए नुकसानदायक होगा। पीड़िता ने गोली खाली ली। जिससे गर्भपात हो गया। धमकियों से डरकर कोर्ट में सही बयान भी नहीं दे सकी। 15 जुलाई को सुबह एक पुरुष और दो महिलाएं चेहरा ढंककर घर आईं और धमकी दी। इससे परेशान होकर उसने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से मदद मांगी है।

पीड़ित नाबालिग ने वन स्टाप सेंटर की प्रशासक के विरुद्ध हमें आवेदन दिया है। हमने वन स्टाप सेंटर की प्रशासक सीमा पटेल को नोटिस देकर जवाब मांगा है।
मिथलेश डेहरिया, जिला विधिक सेवा अधिकारी, रायसेन

From around the web