इस तरह सिर्फ 400 रुपए में निपटाएं 22,000 का चालान, खुद पुलिसकर्मी ने बताया...

 
इस तरह सिर्फ 400 रुपए में निपटाएं 22,000 का चालान, खुद पुलिसकर्मी ने बताया...
नई दिल्ली। एक पुलिसकर्मी ने वीडियो जारी कर लोगों को बताया है कि वो आखिर कैसे अपना हजारों रुपए का चालान सिर्फ 100 रुपए में छुड़ा सकते हैं।

भारी चालान से बचने के लिए टिप्स दे रहे पुलिसकर्मी सुनील संधू का ये वीडियो फेसबुक पर काफी वायरल हो रहा है. पुलिसकर्मी वीडियो में बता रहा है कि पांच हजार का चालान आप सिर्फ 100 रुपए में निपटा सकते है।

वीडियो में उन्होंने बताया कि अगर आपके पास लाइसेंस या आर सी नहीं है तो आपका 5 हजार रुपए का चालान कटेगा, वहीं प्रदूषण सर्टिफिकेट न होने पर 10 हजार का चालान है।

लेकिन आप ये भारी जुर्माना भरने से बच सकते हैं. इसके लिए आपके पास 15 दिन का समय होता है और आप अपने संबंधित अधिकारी को इन 15 दिनों में अपने डॉक्यूमेंट्स दिखाकर सिर्फ 100 रुपए में हजारों के चालान से बच सकते हैं।

अगर आपके पास मौके पर डीएल, आरसी, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट या इंश्योरेंस नहीं है तो नए नियमों के मुताबिक आपका 22 हजार रुपए का चालान कट सकता है।

वहीं अगर आप 15 दिनों के अंदर अधिकारियों को ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स दिखा देते हैं, तो आपको चारों चीजों पर सिर्फ 100-100 रुपए ही चालान देना होगा. जिसका मतलब ये है कि 22 हजार के चालान सिर्फ 400 रुपए ही देने होंगे।
नोट: UPUKLive वीडियो में किए गए किसी दावे की पुष्टि नहीं करता। 

From around the web