निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने के लिए मांगी किडनी बेचने की अनुमति

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने के लिए मांगी किडनी बेचने की अनुमति

बालाघाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते ने चुनाव लड़ने के लिए निर्वाचन आयोग से रुपयों की मांग की है। साथ ही उन्होंने लिखित पत्र में रुपए नहीं दिए जाने पर किडनी बेचने की भी अनुमति मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कलेक्टर


निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने के लिए मांगी किडनी बेचने की अनुमतिबालाघाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते ने चुनाव लड़ने के लिए निर्वाचन आयोग से रुपयों की मांग की है। साथ ही उन्होंने लिखित पत्र में रुपए नहीं दिए जाने पर किडनी बेचने की भी अनुमति मांगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कलेक्टर कार्यालय में भारत निर्वाचन आयोग के नाम दिए गए पत्र में समरीते ने कहा है कि लोकसभा चुनाव की व्यय सीमा 75 लाख रुपए है, लेकिन इतना महंगा चुनाव लड़ने के लिए उनके पास रुपए नहीं हैं। मांग पत्र में कहा है कि उनके विरुद्ध लड़ने वाले उम्मीदवार करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इसके चलते चुनाव आयोग से वित्तीय सहायता मांगी है।

समरीते ने बताया कि बालाघाट की राजनीति पूंजीपतियों पर आकर सिमट गई है। चुनाव में अनाप-शनाप रुपया खर्च किया जाता है। जिससे आम आदमी के लिए प्रतिनिधित्व करना और चुनाव लड़ना मुश्किल हो गया है। मुझे चुनाव लड़ने रुपयों की आवश्यकता है। निर्वाचन आयोग 75 लाख रुपए दे या किडनी बेचने की अनुमति मांगी है।