भारत ने एक असाधारण कानूनविद और राजनीतिज्ञ को खो दिया: मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

भारत ने एक असाधारण कानूनविद और राजनीतिज्ञ को खो दिया: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधि क्षेत्र के प्रख्यात व्यक्ति और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राम जेठमलानी के निधन से भारत में एक असाधारण अधिवक्ता और विख्यात सार्वजनिक व्यक्तित्व को ख


भारत ने एक असाधारण कानूनविद और राजनीतिज्ञ को खो दिया: मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधि क्षेत्र के प्रख्यात व्यक्ति और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राम जेठमलानी के निधन से भारत में एक असाधारण अधिवक्ता और विख्यात सार्वजनिक व्यक्तित्व को खो दिया है जिन्होंने न्यायालय और संसद दोनों में ही प्रचुर योगदान दिया। वह एक हाजिरजवाब, साहसी और किसी भी विषय पर निर्भीकता से अपने विचार रखने वाले व्यक्ति थे।
राम जेठमलानी जी के सर्वश्रेष्ठ पहलुओं में एक निर्भीकता से अपने विचारों को व्यक्त करना था। आपातकाल के अंधकार भरे दिनों के दौरान उनकी दृढ़ता और लोगों की आजादी के लिए उनका संघर्ष सदैव याद रखा जाएगा। जरूरतमंदों की सहायता करना इनके व्यक्तित्व का अंतरंग हिस्सा था।
मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे राम जेठमलानी जी के साथ अनगिनत अवसरों पर वार्ता का अवसर मिला। दुख के इन क्षणों में मैं उनके परिवार जनों, मित्रों और उनके प्रशंसकों के प्रति सहानभूति व्यक्त करता हूं। वह आज यहां नहीं हैं लेकिन उनका पथप्रदर्शक कार्य सदैव जीवित रहेगा। ओम शान्ति।