दुनिया के शीर्ष 3 देशों में शामिल होगा भारत, ताकतवर देशों को पीछे छोड़कर बढ़ेंगे आगे : राजनाथ सिंह

 
दुनिया के शीर्ष 3 देशों में शामिल होगा भारत, ताकतवर देशों को पीछे छोड़कर बढ़ेंगे आगे : राजनाथ सिंहनगरी।  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज चुनावी सभा में शामिल होने सिहावा विधानसभा के ब्लॉक मुख्यालय नगरी पहुंचे थे । सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि 15 वर्षों में जितनी तेजी से छत्तीसगढ़ का विकास हुआ है हिंदुस्तान में किसी और राज्य का नहीं हुआ है. लेकिन कोई कारण होगा जिसके कारण छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी, पर जनता से उनकी कोई शिकायत नहीं है.  

निराशा तब होती है जब जानकारी मिलती है कि सरकार अपने वादों को पूरा नहीं कर रही है. गृहमंत्री ने कहा कि दंतेवाड़ा में विधायक भीमा मंडावी और राज्य पुलिस के 5 जवानों को नक्सलवादियों ने मार डाला है, मेरे ऊपर क्या बीत रही है मैं ही जानता हूं, घटना के बाद मैंने मुख्यमंत्री को तत्काल फोन लगाकर कहा कि हिंसा रोकने के लिए जिस तरह का भी सहयोग चाहिए सरकार उन्हें मुहैय्या कराएगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी जगहों पर नक्सलवाद की कमर टूट रही है, छत्तीसगढ़ में भी नक्सलवाद का सफाया होगा, लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश मे अमन और शांति चाहिए. 

राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार पर तंज कसते हुए आम जनता से सवाल किया कि छत्तीसगढ़ में दारू बंद हुआ कि नहीं? जनता ने जब जवाब दिया कि बंद नहीं हुआ है तब गृहमंत्री ने कहा कि अधिकांश सरकार जो जन कल्याण का काम नहीं कर रही है वह दारू जरूर बेचती है, उन्होंने बिजली बिल और किसानों की कर्ज माफी सहित कई मुद्दों पर भूपेश सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अगर कुछ भी माफ नहीं हुआ है तो छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को साफ कर दीजिए.  

राष्ट्रीय मुद्दों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि साढ़े 4 वर्ष में भारत अर्थव्यवस्था में सबसे तेजी से आगे बढऩे वाले देश में शामिल हुआ है, 5 साल पहले तक भारत दुनिया के टॉप टेन देशों में नौवें स्थान पर था जो साढे 4 साल में छठवें स्थान पर पहुंच गया, कुछ महीने बाद भारत पांचवें नंबर पर होगा, आने वाले 2030 तक भारत दुनिया के तीन ताकतवर देश रूस, चीन और अमेरिका में से किसी एक को पीछे छोड़कर टॉप तीन में शामिल होगा. गृहमंत्री ने कहा कि मैं राजनीति जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं बल्कि जनता की आंखों में आंखें डाल कर करता हूँ. कांग्रेस और भाजपा सरकार की तुलना 
गृहमंत्री ने कांग्रेस और भाजपा सरकार की तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस के 55 साल के कार्यकाल में 25 लाख मकान बने थे लेकिन साढ़े 4 साल में 1करोड़20 लाख मकान भाजपा सरकार ने बनवा दिया है, कांग्रेस ने 55 साल में 40 फीसदी घरों में ही शौचालय बनाए थे जबकि भाजपा ने इसे 98 फीसदी तक पहुँचा दिया है. गृहमंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद 3 माह के अंदर सभी किसानों के खाते में 6 हजार रुपये डाल दिए जाएंगे, किसानों और छोटे दुकानदारों को 60 साल की आयु के बाद पेंशन दिलाएंगे. गृहमंत्री ने कहा कि पहले ऐसी धारणा थी कि भारत कमजोर देश है अब ये धारणा बदल चुकी है, पुलवामा घटना के बाद सरकार ने 15 दिन में बदला लेने का फैसला किया और एयरफोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराया, उन्होंने कहा कि लाश गिनने और देखने का काम गिद्ध करते हैं युद्धवीर नहीं करते, गृहमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि सन 1971 में जब इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी तब अटल बिहारी बाजपेयी जी ने सरकार की पीठ थपथपाते हुए उनका जयकार किया था, जब इंदिरा गांधी के जयकारे हो सकते हैं तो मोदी का क्यों नहीं. उन्होंने एंटी सैटेलाइट मिसाइल के बारे में कहा कि यह ताकत सिर्फ तीन देश रूस, चीन और अमेरिका के पास थी लेकिन अब यह भारत के पास भी है, हमें भारत को सशक्त भारत बनाना है, आखिर में गृह मंत्री ने सप्तऋषियों की भूमि और महानदी के उदगम स्थल को प्रणाम करते हुए कहा कि मोहन मंडावी को भारी मतों से जीत दिलाना है, यही दिवंगत भीमा मंडावी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामू रोहरा,  पूर्व विधायक सिहावा श्रवण मरकाम, जनपद अध्यक्ष नगरी  पिंकी शिवराज शाह, जनपद अध्यक्ष मगरलोड निरुपाा दाऊ, वरिष्ठ भाजपा नेता गुलजार सिंह मरकाम, कुन्दन साक्षी,  प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान मोर्चा राजेंद्र गोलछा, मंडल अध्यक्ष प्रकाश बैस, नागेन्द्र शुक्ला, विकल गुप्ता, मोहन नाहटा, रामगोपाल साहू, अकबर कश्यप, टेलेश्वर ठाकुर, कमल डागा, नरेश सिन्हा, शत्रुघ्न साहू, कुमार नायर, बलजीत छाबड़ा, विनोद गिरी, अनिरुद्ध साहू, राजाराम मंडावी, प्रेमलता नागवंशी, सत्यवती नेताम, फत्तेलाल ध्रुव, महेश गोटा, वामन साहू, शैलेन्द्र साहू सहित बड़़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे ।      

From around the web