अन्तर्राज्जीय चोर गिरोह का पर्दाफाश : दो सराफा व्यवसायी हुए गिरफ्तार

 
अन्तर्राज्जीय चोर गिरोह का पर्दाफाश : दो सराफा व्यवसायी हुए गिरफ्तार
बिलासपुर। अन्तर्राज्यीय चोर समेत महाराष्ट्र के दो सराफा व्यवसायी को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं, जिन्होंने शहर में 14 चोरी के मामलों में संलिप्त होने की बात स्वीकार की है, आरोपियों से 31 लाख रुपए के सोने व चांदी के जेवर जब्त किया गया है।
बीते कुछ दिनों से शहर में लगातार सूने मकान व रिहाइशी इलाकों को चोर निशाना बना रहे थे। सरकंडा क्षेत्र इसमें सबसे ज्यादा चोरों के निशाने पर था। पुलिस सीसीटीव्ही फूटेज और पुराने रिकार्ड के आधार पर चोरों की पतासाजी में लगी हुई थी। इसी दौरान पुन: चोरी के फिराक में घूम रहा युवक नीरज यादव, जो कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है, पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में आरोपी नीरज ने बीते 6-7 वर्षों से पूणे के भीमा कोरेगांव में रहना, साथ ही लम्बे समय से बिलासपुर में चोरी कर पूणे में चोरी का सामान बेचने का खुलासा किया। उसने ये भी बताया कि हमेशा वो बड़ी चोरी के फिराक में पूणे से फ़्लाइट में छग आया करता था। नीरज के गिरफ्तारी के साथ 14 चोरी के प्रकरणों का खुलासा हुआ है।
आरोपी नीरज के निशानदेही पर पुलिस ने दो खरीददार पुणे के सराफा व्यवसायी संतोष कोलेकर, शंम्भाजी जाधव को भी गिरफ्तार किया है। जिनसे चोरी का 700 ग्राम सोना व 4.50 किलो चांदी के साथ करीब 31 लाख रुपये का माल जब्त हुआ है।

From around the web