इजराइली शराब कंपनी ने बोतल पर छापी महात्मा गांधी की तस्वीर, हंगामा

 
इजराइली शराब कंपनी ने बोतल पर छापी महात्मा गांधी की तस्वीर, हंगामा
इजराइल की एक शराब कंपनी माका ब्रेवरी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपमानित किया है। कंपना ने अपने शराब की बोतलों और केनों पर महात्मा गांधी की तस्वीर छापे हैं। इसको लेकर अब कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई है। खबर सामने आने के बाद से केरल के महात्मा गांधी मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष ऐबी जे जोस ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और महात्मा गांधी की तस्वीर को हटाने की मांग की।

फांउडेशन के अध्यक्ष ऐबी जे जोस ने इस मामले में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिकखर शिकायत भी की है। महात्मा गांधी मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष ऐबी जे जोस ने कहा कि पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू को पत्र लिखकर इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि माका ब्रेवरी को गांधी के चित्र वाली शराब की बोतलों और केनों को जल्द से जल्द वापस लेने का निर्देश दिया जाए।

ऐबी जे जोस ने बताया कि इस डिजाइन को अमित शिमोना नाम के एक व्यक्ति ने बनाया है। इसमें गांधी जी का मजाक उडाया गया है। अमित ने अपनी वेबसाइट 'हिपस्टॉर्यार्ट डॉट कॉम’ ( hipstoryart.com ) पर गांधी के तस्वीर को कूलिंग ग्लास, टी-शर्ट और ओवरकोट में भी दिखाया है।

जोस का कहना है कि जिसने अपने पूरे जीवन में शराब के इस्तेमाल के खिलाफ प्रचार किया, ऐसे व्यक्ति की तस्वीर शराब की बोतल पर प्रकाशित करना शर्मनाक है।

From around the web