जम्मू-कश्मीर से 370 धारा हटाना जरुरी था: RSS

 
जम्मू-कश्मीर से 370 धारा हटाना जरुरी था: RSS
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने स्वागत किया है, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सरकार के फैसले को साहरपूर्ण कदम बताया है और कहा कि यह फैसला देश और जम्मू-कश्मीर के लिए अत्याधिक आवश्यक था। इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, मोहन भागवत ने देशहित में सभी से इस फैसले का स्वागत और समर्थन करने की अपील की है।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने अपने ट्विटर हेंडल पर संघ प्रमुख का जो बयान जारी किया है उसमें लिखा है “सरकार के साहसपूर्ण कदम का हम हार्दिक अभिनंदन करते हैं।

यह जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश के हित के लिए अत्यधिक आवश्यक था। सभी को अपने स्वार्थों एवं राजनीतिक भेदों से ऊपर उठकर इस पहल का स्वागत और समर्थन करना चाहिये।” गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के अधिकतर अंश खत्म करने का फैसला किया है।

सरकार ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाने का भी फैसला किया है और लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग करके अलग केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर पर राज्यसभा में जानकारी देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए यह जरूरी है।

From around the web