जस्मिता शुक्ला ने सिविल जज परीक्षा में किया MP टॉप

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जस्मिता शुक्ला ने सिविल जज परीक्षा में किया MP टॉप

रीवा। बुधवार को मप्र सिविल जज परीक्षा के घोषित परिणाम में रीवा की जस्मिता शुक्ला प्रदेश की टॉपर रहीं। जस्मिता के साथ उनकी बड़ी बहन अर्पिता शुक्ला ने भी साथ में सिविल जज की परीक्षा दी थी। नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार दोनों ने फरवरी 2019 में प्री और


जस्मिता शुक्ला ने सिविल जज परीक्षा में किया MP टॉप
रीवा। बुधवार को मप्र सिविल जज परीक्षा के घोषित परिणाम में रीवा की जस्मिता शुक्ला प्रदेश की टॉपर रहीं। जस्मिता के साथ उनकी बड़ी बहन अर्पिता शुक्ला ने भी साथ में सिविल जज की परीक्षा दी थी। नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार दोनों ने फरवरी 2019 में प्री और अप्रैल माह में मेंस क्वालिफाई किया था लेकिन मंजिल तक पहुंचने के मामले में जस्मिता अपनी बड़ी बहन से आगे निकल गईं।

जस्मिता और अर्पिता के लिए जीवन में संघर्ष उस समय बहुत ज्यादा हो गया जब उनके पिता रंगनाथ शुक्ला लकवा से ग्रसित हो गए थे। इसके बाद दोनों बहनों ने ट्यूशन पढ़ाने की शुरुआत की। हायर सेकंडरी में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर जस्मिता को छात्रवृत्ति मिल रही थी।

जस्मिता ने जहां स्कूल की पढ़ाई आदर्श गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की है। वहीं बीए व एलएलबी टीआरएस कॉलेज से 82 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर रहीं। रीवा निवासी रंगनाथ शुक्ला और रजनी शुक्ला की दोनों बेटियों को ड्राइंग व पेंटिंग का भी शौक है।