सरकार बनी तो लागू करेंगे न्याय योजना: पीएल पुनिया

 
सरकार बनी तो लागू करेंगे न्याय योजना: पीएल पुनिया
बाराबंकी।  न्याय योजना से गरीबी पर प्रहार करके देश की अर्थ व्यवस्था को मजबूत करना है। प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 72 हजार रुपये देकर देश से गरीबी दूर करना हमारी पार्टी का लक्ष्य है। उक्त विचार एक रेस्टोरेण्ट में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने व्यक्त किये। 

उन्होने अपने पार्टी के मेनीफेस्टो में 2019 के चुनाव में बताया कि उसमें हमे न्याय योजना भी बनायी है। जिसमें जरिये 5 करोड़ परिवारों के जरिये 25 करोड़ देश वासियों के खाते में 72 हजार रुपये सालाना देकर देश से गरीबी को खत्म करना है। श्री पुनिया ने कहा कि भाजपा की पांच वर्षो में नीति रही है जिससे किसानों की उपेक्षा हुई है। उन्होने कहा कि देश में हमारी सरकार आयी तो 24 लाख पद भरे जायेंगे। जिसमें 4 लाख केन्द्र में और 20 लाख पदों की राज्यों में जो रिक्तियां है वह भरी जायेंगी। 

उन्होने आगे कहा कि दस लाख पंचायतो और नगर पंचायतो में सेवावित्त के नाम से पद आवंटित करने की भी योजना है। इस दौरान श्री पुनिया ने यह भी बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा जहां भी जाती हैं इस योजना के बारे में अवश्य बताती हैं कोई भी व्यक्ति इस योजना के लागू होने के बाद गरीब क्या गरीबी रेखा के नीचे भी नही रह सकेगा। उन्होने कहा कि पांच करोड़ परिवारों की महिला सदस्य को मुखिया मानकर रुपये उसके खाते में भेजे जायेंगे तथा पहले से चल रहे सभी कल्याणकारी योजना पर जो विपक्षी पार्टियां और अरुण जेटली कांग्रेस सरकार के आने पर बंद होने की बात कर रहे हैं। वह पूर्व की तरह चालू रहेंगी। 

स्थानीय मुद्दों के बारे में प्रेसवार्ता में साथ में आये प्रत्याशी तनुज पुनिया ने 2009 से 2014 तक अपने पिता के कार्यकाल में जनपद में छूट गये अधूरे कामों को पूरा करने का वादा किया। जिनमें मुख्य रुप से घाघरा का चार किलोमीटर बंधा निर्माण, हेतमापुर पुल, मेंथा किसानों से टैक्स और जीएसटी जैसे लघु दो टैक्सों पर काम करना, अंवारा पशु पर जगह जगह कांजी हाउस और गौशाला बनवाना और उनका बंद दीवारों में मरना खत्म करने की बात प्रेसवार्ता में तनुज पुनिया ने कही। 

श्री पुनिया ने यह भी कहा कि बीमार और गम्भीर लोगों को जनपद में ट्रामा सेंटर और मशीन होने के बावजूद ट्रामा सेंटर पर ताला लटका कर गम्भीर मरीजों को जो लखनऊ रिफर करने का काम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। जीतने के बाद सबसे पहले इस बंद ट्रामा सेण्टर को खुलवाऊंगा तथा बंकी का अण्डर पास और फतेहपुर का पुल बनवाना भी मेरी प्राथमिकता है। तनुज ने कहा कि हैण्डलूम और बुनकरों पर लगा जीएसटी हटवाना और बंद हुई शुगर मिलों के साथ फूड पार्क भी चालू करवाना मेरा लक्ष्य है। महंगी शिक्षा और बढ़ती फीस के सवाल पूछे जाने पर पीएल पुनिया ने कहा डीडीपी पहले एक प्रतिशत थी हमारी पार्टी की सरकार बनी तो हम उसे बढ़ाकर शिक्षा पर चार प्रतिशत खर्च करेंगे और शिक्षा के व्यवसायी करण पर रोक लगायेंगे। 

From around the web