कश्मीर की बहु-बेटियों के प्रति खट्टर का बयान निंदनीय : शाही इमाम

 
कश्मीर की बहु-बेटियों के प्रति खट्टर का बयान निंदनीय : शाही इमाम
लुधियाना। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के पश्चात देश भर में यह मामला गर्म है, इसी दौरान बीते दिन हरियाणा में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कश्मीरी बेटियों के लिए जो ब्यान दिया है उसकी भारतीय मुसलमानों की जमात मजलिस अहरार इस्लाम हिंद ने कड़े शब्दों में निंदा की है।

मजलिस के मुख्यालय जामा मस्जिद लुधियाना से शाही इमाम पंजाब हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं ने कहा है कि श्री खट्टर का ब्यान उनकी औरतों के प्रति सोच को जाहिर करता है और इसके साथ ही उनमें छुपी हुई धार्मिक कट्टरता भी बेनकाब हो गई है। शाही इमाम पंजाब हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं ने कहा कि जहां खट्टर जैसे सियासतदान कश्मीर मसले को लेकर नफरत भरी बातें कर रहे हैं वहीं श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी की ओर से कश्मीर की बेटियों की सुरक्षा को लेकर आया फरमान सराहनीय है।

शाही इमाम पंजाब हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं ने कहा कि कुछ लोग देश भक्ति और सत्ता के नाम पर गुंडागर्दी करना चाहते है इन्हें गलतफहमी है कि वह जैसे मर्जी चाहें जुल्म कर सकते हैं, वह लोग अपने दिमाग से यह बात निकाल दें कि गुंडागर्दी किसी कीमत पर सहन नहीं की जाएगी। शाही इमाम पंजाब हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं ने कहा कि हमने देश के स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेज के खिलाफ लड़ते हुए बेशुमार कुबार्निया इसलिए नहीं दी थी कि फिरकाप्रस्त ताकतें सरेआम बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की बातें करें। एक प्रश्न के उत्तर में शाही इमाम ने कहा कि ताकत मिलने से इंसान ऊंचा नहीं बल्कि बेनकाब हो जाता है। 

From around the web