डॉक्टर्स की हड़ताल के बीच कोलकाता के मेयर की बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध

 
डॉक्टर्स की हड़ताल के बीच कोलकाता के मेयर की बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध
पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल के विवाद के बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अब अपने एक करीबी सहयोगी की बेटी की आलोचना का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम की बेटी डॉक्टर शब्बा हकीम ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सीएम ममता बनर्जी की खिंचाई की। शब्बा हकीम ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थक के रूप में मैं कुछ नहीं किए जाने और अपने नेता (ममता बनर्जी) की चुप्पी पर बेहद शर्मिन्दा हूं। साथ ही उन्होंने विरोध कर रहें डॉक्टरों का समर्थन करते हुए कहा, डॉक्टरों के पास भी ‘कार्यस्थल पर सुरक्षा’ तथा ‘शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन’ का अधिकार है।


खुद डॉक्टर शब्बा ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘उन लोगों के लिए जो सरकारी और अधिकांश निजी अस्पतालों में डॉक्टरों को नहीं जानते हैं, वे ओपीडी का बहिष्कार कर रहे हैं, लेकिन अभी भी आपातकाल में काम कर रहे हैं। अन्य व्यवसायों के विपरीत, हम सिर्फ इसलिए काम नहीं करने का फैसला कर सकते हैं क्योंकि दिन के अंत में हमारे पास मानवता है।’ शब्बा ने कहा कि डॉक्टरों को काम पर शांतिपूर्ण विरोध और वर्क सुरक्षा का अधिकार था। उन्होंने अपने पोस्ट को लिखा, ‘एक टीएमसी समर्थक के रूप में मैं निष्क्रियता और हमारे नेता की चुप्पी पर शर्मिंदा हूं।’

From around the web