मंटोला बवाल प्रकरण पर विभिन्न राजैतिक दलो के नेताओ ने आईजी से की मुलाकात

 
मंटोला बवाल प्रकरण पर विभिन्न राजैतिक दलो के नेताओ ने आईजी से की मुलाकात
दानिश उमरी, आगरा। मंटोला में एक जुलाई को हुए बवाल के मामले में पुलिस द्वारा की जा रही गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न दलों के नेताओ ने गुरुवार को आईजी ए सतीश गणोश से मुलाकात कर पुलिस की कार्यवाही पर रोष जताया है। 

मुस्लिम नेताओं ने एक पक्षीय कार्यवाही का विरोध करते हुए आईजी रेंज आगरा से निष्पर्क कार्यवाही करने की मांग रखी है। बताते चले कि झारखंड में तबरेज अंसारी हत्याकांड के बाद आगरा में कई मुस्लिम संगठनों द्वारा अपना विरोध दर्ज कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन देकर सरकार तक अपनी बात पहुचाने के लिए आयोजन किया गया था। 

मुस्लिम नेताओं का आरोप है कि शहर में जामा मस्जिद पर मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा शांतिपूर्वक जमा होकर पुलिस और प्रशासन के जिम्मेदार लोगों को ज्ञापन दिया गया। मामूली घटना में पुलिस द्वारा निर्दोष लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जा रही है। उक्त मुकदमो में तमाम निर्दोष मुस्लिम व्यक्तियों को रातो में घरों में दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। 

आईजी के सतीश गणोश ने मुस्लिम नेताओं की बात को ध्यान से सुनने के बाद निष्पर्क कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान आईजी ने शहर में शांति व सौहार्द बनाये रखने की बात कही। सभी राजनीतिक दलों के नेताओ ने आईजी रेंज को भरोसा दिलाते हुए शांति सहयोग का आश्वासन दिया। बताते चले कि बीते बुधवार को शहर कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री शब्बीर अब्बास के जीवनी मंडी स्थित कार्यालय पर मुस्लिम समाज के प्रबद्द नेताओ की बैठक सम्पन्न हुई थी। 

बैठक में तय होने के बाद गुरुवार को मुस्लिम नेताओं ने आईजी रेंज से मुलाकात की थी।मुलाकात करने वालो में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शब्बीर अब्बास, नजीर अहमद, पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो, सपा के पूर्व शहर अध्यक्ष रईसउद्दीन कुरैशी, हाजी शरीफ उस्मानी उर्फ सप्पो ,निवर्तमान शहर अध्यक्ष वाजिद निसार, अमीर अहमद एडवोकेट, प्रसपा (लोहिया) के जिलाध्यक्ष धारा सिंह यादव, हाजी अनीस खान, खालिद कुरैशी, पीस पार्टी के डॉ जहाँगीर अल्वी, शादाब नूर, जिलानी कुरैशी सहित कई मौजूद रहे।

From around the web