सिर्फ 2 से 3 महीने में LIC को 57 हजार करोड़ रुपए का नुकसान!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

सिर्फ 2 से 3 महीने में LIC को 57 हजार करोड़ रुपए का नुकसान!

नई दिल्ली। ढाई महीने के अंदर भारतीय जीवन बीमा निगम को शेयर बाजार में निवेश से 57,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। एलआईसी जिन कंपनियों में निवेश किया है उनमें से 81 फीसदी के बाजार मूल्य में गिरावट आयी है। शेयर बाजार में एलआईसी को हुए निवेश से इस वित्


सिर्फ 2 से 3 महीने में LIC को 57 हजार करोड़ रुपए का नुकसान!
नई दिल्ली। ढाई महीने के अंदर भारतीय जीवन बीमा निगम को शेयर बाजार में निवेश से 57,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। एलआईसी जिन कंपनियों में निवेश किया है उनमें से 81 फीसदी के बाजार मूल्‍य में गिरावट आयी है।

शेयर बाजार में एलआईसी को हुए निवेश से इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर में अब तक) में  57,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

एलआईसी ने सबसे ज्यादा आईटीसी में निवेश कर रखा है, उसके बाद एसबीआई, ओएनजीसी, एलएंडटी, कोल इंडिया, एनटीपीसी, इंडियन ऑयल और रिलायंस इंडस्ट्रीज में निवेश है।

बिजनेस स्‍टैंडर्ड के हवाले से आयी खबर के अनुसार जून तिमाही के अंत तक शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों में एलआईसी का निवेश मूल्य 5.43 लाख करोड़ रुपये का था, लेकिन अब यह घटकर महज 4.86 लाख करोड़ रुपये रह गया है। इस तरह महज ढाई महीने में एलआईसी के शेयर बाजार में निवेश को 57,000 करोड़ रुपये की चपत लग गई है।