5 सितंबर से शुरू होगा जियो गीगा फाइबर, जानिए क्या-क्या मिलेगा...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

5 सितंबर से शुरू होगा जियो गीगा फाइबर, जानिए क्या-क्या मिलेगा...

Reliance समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की Annual General Meeting को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बहुप्रतिक्षित Jio GigaFiber सर्विस के कमर्शियल लॉन्च और उसके प्लान्स की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि जियो गीगा फाइबर Realiance Jio


5 सितंबर से शुरू होगा जियो गीगा फाइबर, जानिए क्या-क्या मिलेगा...
Reliance समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की Annual General Meeting को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बहुप्रतिक्षित Jio GigaFiber सर्विस के कमर्शियल लॉन्च और उसके प्लान्स की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि जियो गीगा फाइबर Realiance Jio की तीसरी वर्षगांठ यानि 5 सितंबर को कमर्शियली शुरू किया जाएगा। साथ ही इसके प्लान्स 700 रुपए महीने से शुरू होकर 10,000 रुपए महीने तक के होंगे।

Jio Fiber का सबसे सस्ता प्लान 700 रुपए का होगा जिसमें यूजर को कम से कम 100Mbps की स्पीड मिलेगी। वहीं इसका सबसे महंगा प्लान 10,000 रुपए प्रति महीने का होगा। जियो गीगा फाइबर यूजर्स को ब्रॉडबैंड, Jio होम टीवी और Jio IoT सेवाएं मिलेंगी। हालांकि, यह उसके द्वारा चुने गए प्लान पर निर्भर करेगा।

इसके अलावा जियो गीगा फाइबर लेने वाले यूजर्स को मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा वहीं ISD कॉलिंग के टैरिफ इंडस्ट्री के रेट्स की तुलना में 1/10th होंगे। वहीं 500 रुपए महीने के प्लान पर यूजर्स को अमेरिका और कनाडा में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा। टैरिफ की पूरी जानकारी 5 सितम्बर को कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।


जियो गीगा फाइबर लेने वाले यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps की इंटरनेट की स्पीड मिलेगी लेकिन यह भी उसके द्वारा चुने गए प्लान पर निर्भर होगा।

कंपनी इसके अलावा यूजर को इसमें डिजिटल टीवी और क्लाउड गेमिंग जैसी सुविधाएं भी दे रही है। Jio Fiber उपभोक्ता, जो Jio Forever Plan को सब्स्क्राइब करेंगे, उन्हें HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।