संसद में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने पर लोकसभा अध्यक्ष ने BJP सांसद को दी नसीहत

 
संसद में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने पर लोकसभा अध्यक्ष ने BJP सांसद को दी नसीहत
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित सांसद हंसराज हंस ने बुधवार को लोकसभा में शायराना अंदाज में अपनी बातें रखीं। उत्तर पश्चिम दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और सूफी गायक हंसराज हंस ने लोकसभा में कविता सुनाई।

हंस ने सदन के सामने कविता सुनाई और कहा, ‘जिंदगी दी है तो जीने का हुनर भी देना, पांव बख्से हैं तो तौफीके सफर भी देना। गुफ्तगूं तूने सिखाई है कि मैं गूंगा था, अब मैं बोलूंगा तो बातों में असर भी देना, मेरे उलझे हुए ख्बावों को तराजू दे दे, मेरे भगवन मुझे जज्बात पर काबू दे दे, मैं समुंदर भी किसी गैर के हाथों से ना लूं और एक कतरा भी समुंदर है अगर तू दे दे।’

इस दौरान आखिर में जब भाजपा सांसद ने सदन में ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि माननीय सदस्य ये सदन है, अपनी बात कहें, नारेबाजी ठीक नहीं है। लोकसभा अध्यक्ष ने सभी नए सदस्यों से गुजारिश करते हुए कहा कि सदन में इस तरह से सदन में नारेबाजी करना ठीक नहीं है।

दरअसल, अपना भाषण खत्म करने पर हंसराज हंस ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आप नए सदस्य हैं, लेकिन इस तरह से सदन में नारे नहीं लगा सकते। हंसराज का भाषण खत्म होने पर सत्तापक्ष के सदस्यों के साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित विपक्षी सदस्यों ने भी मेजें थपथपाईं।

From around the web