लव जेहाद: कोर्ट परिसर में प्रेमी-प्रेमिका की पिटाई

 
लव जेहाद: कोर्ट परिसर में प्रेमी-प्रेमिका की पिटाई
राकेश पाण्डेय
वाराणसी/जौनपुर। दीवानी न्यायालय परिसर में सुबह दस बजे उस समय हड़कंप मच गया जब दो अलग-अलग समुदायों से संबंधित युगल कोर्ट मैरिज के लिए पहुंचे। परिसर में लव जेहाद की अफवाह उड़ते ही लोग जुटने लगे और विरोध करने पर प्रेमी प्रेमिका की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी।

सूचना पर लाईन बाजार की पुलिस आई और समुदाय विशेष के प्रेमी को थाने ले गई जबकि प्रेमिका को उसके पिता व परिजन घर लेकर चले गए। कचहरी परिसर में इस बात की चर्चा सोमवार को जोरों पर रही। मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के अलग अलग धर्मों के प्रेमी अपनी प्रेमिका को दीवानी कचहरी में सुबह दस बजे बुर्का पहन कर शादी करने लाया था।

युवती मड़ियाहूं में बीए की छात्रा है। उसे विशेष समुदाय का युवक बहला फुसलाकर कर पहचान छिपाने के लिए उसे बुर्का पहना कर शादी करने के लिए दोस्तों के साथ आया। उसी समय युवती के परिजन आ गये जिससे दोनों पक्षों में विवाद और मारपीट होने लगी तो अधिवक्ताओं ने बीच-बचाव किया तो लड़के ने वकीलों को अपशब्द कहा। इसके बाद अधिवक्ता व मौके पर उपस्थित लोगों ने प्रेमी युगल की जमकर पिटाई कर दी।

सूचना पर थानाध्यक्ष लाइन बाजार मय फोर्स मौके पहुंचे और प्रेमी को थाने ले गए। पुलिस के आने से पहले प्रेमिका को उसके पिता व परिजन गाड़ी में जबरन बिठाकर ले गए।

From around the web