ठाकुरद्वारा के मनोज कुमार बने IAS अफसर

 
ठाकुरद्वारा के मनोज कुमार बने IAS अफसर
मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। दिल्ली में आज डीपीसी की बैठक में  उत्तर प्रदेश के जिन 24 पीसीएस अधिकारियों को प्रमोशन देकर आईएएस अफसर बनाया गया है, उनमें मनोज कुमार ठाकुरद्वारा के ग्राम शरीफ नगर के निवासी हैं। उनकी प्रोन्नति पर परिवार से लेकर क्षेत्र में खुशी का माहौल है।
ठाकुरद्वारा तहसील के ग्राम शरीफ नगर में स्वर्गीय दिग्विजय सिंह के पुत्र मनोज कुमार का 1997 में पीसीएस में चयन हुआ था। करीब 22 वर्ष की प्रशासनिक सेवा में मनोज कुमार विभिन्न विभागों में अलग अलग पदों पर रहे। स्वभाव से हंसमुख, लेकिन कार्य को लेकर गंभीर मनोज कुमार ने अब तक निर्विवाद रहकर कुशलता पूर्वक प्रशासनिक सेवा के दायित्व को अंजाम दिया। मनोज कुमार के अनुसार उनको पहली पोस्टिंग उधमसिंह नगर में एसडीएम के पद पर मिली थी, जोकि अब उत्तराखंड में है।
इसके बाद 2005 में बिजनौर, 2007 में बुलंदशहर और 2009 में हाथरस में भी एसडीएम के पद पर रहे। 2010 में अलीगढ़ डेवलपमेंट अथॉरिटी में ओएसडी, 2011 में सिटी मजिस्ट्रेट बरेली और 2012 में सिटी मजिस्ट्रेट इलाहाबाद के पद पर रहे। 2013 और 14 में मुजफ्फरनगर में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट एग्जीक्यूटिव और मुजफ्फरनगर डेवलपमेंट अथॉरिटी में सेक्रेटरी का पद भी संभाला। 2016 में मेरठ में चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार के पद पर रहे और 2017 में वापस मुजफ्फरनगर में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट एग्जीक्यूटिव के पद पर आ गए। फिलहाल मेरठ में नगर आयुक्त के पद पर तैनात मनोज कुमार को आज आईएएस अधिकारी के पद पर प्रमोशन मिला तो सूचना मिलते ही परिवार के सदस्य खुशी से झूम उठे। उनकी प्रोन्नति पर मां केला देवी, बड़े भाई समर पाल सिंह राणा को ग्राम प्रधान एम इल्यास समेत गांव ही नहीं, बल्कि क्षेत्र के लोगों ने बधाई दी है। 

From around the web