मौलाना महमूद मदनी ने मोदी सरकार की छात्रवृत्ति योजना का किया स्‍वागत

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मौलाना महमूद मदनी ने मोदी सरकार की छात्रवृत्ति योजना का किया स्‍वागत

नई दिल्ली। जमायत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने केंद्र सरकार की ओर से मदरसों को औपचारिक शिक्षा से जोड़ने की योजना की प्रशंसा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मदनी ने कहा कि देश के फायदे के लिए समाज के सभी वर्गों को समान अवसर दिए जाने


मौलाना महमूद मदनी ने मोदी सरकार की छात्रवृत्ति योजना का किया स्‍वागत
नई दिल्‍ली। जमायत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने केंद्र सरकार की ओर से मदरसों को औपचारिक शिक्षा से जोड़ने की योजना की प्रशंसा की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मदनी ने कहा कि देश के फायदे के लिए समाज के सभी वर्गों को समान अवसर दिए जाने चाहिए। खासकर शिक्षा के क्षेत्र में सभी को समान अवसर मिलना सबसे ज्‍यादा जरूरी है। देश का विकास तभी संभव है जब सभी को समान अवसर मिले।

जमायत उलेमा ए हिंद के महमूद मदनी ने मोदी सरकार की अल्‍पसंख्‍यक छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना का स्‍वागत किया है। उन्‍होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि इस तरह की पहलों का मैं हमेशा से स्वागत करता आया हूं।

उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को राष्ट्र निर्माण में हिस्सा लेना चाहिए। ऐसा तभी मुमकिन होगा जब उनकी क्षमता का निर्माण किया जाए। यह शिक्षा के बिना मुमकिन नहीं है। मदनी ने कहा कि मोदी सरकार की अल्‍पसंख्‍यकों छात्रों के लिए घोषित योजना सिर्फ घोषणा नहीं है, इसे अमल में लाया जाता है, तो यह सच्चे मायनों में 'सबका साथ सबका विकास' होगा..."