मायावती ने 3 जून को बुलाई दिल्ली में बैठक, गठबंधन का भविष्य होगा तय!

 
मायावती ने 3 जून को बुलाई दिल्ली में बैठक, गठबंधन का भविष्य होगा तय!
लखनऊ। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने 3 जून को दिल्ली में बैठक बुलाई है. इस बैठक में नवनिर्वाचित सांसद, लोकसभा प्रत्याशी, जोन इंचार्ज सहित सभी जिलाध्यक्ष बुलाये गये हैं. बताया जा रहा है कि मायावती की बैठक में चुनाव की समीक्षा के साथ ही गठबंधन का भविष्य तय करेगा. साथ ही यूपी में होने वाले उपचुनाव की रणनीति बनाई जाएगी.
उधर लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी काम करने वालों के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक्शन मोड में आ गई है. मायावती ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई सीटों पर पार्टी विरोधी काम करने और विपक्षी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने के आरोप में पार्टी के पूर्व विधायक इकबाल अहमद ठेकेदार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. कहा जा रहा है कि इकबाल अहमद ने चुनाव के दौरान बिजनौर में बीएसपी प्रत्याशी मलूक नागर के बजाए कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी का समर्थन किया था. मालूम हो कि इससे पहले पार्टी ने विधायक रामबीर उपाध्याय को निलंबित कर दिया था.
सूत्रों का कहना है कि 10 सीट पर जीत मिलने के बाद भी मायावती चुनाव परिणाम से खुश नहीं हैं. मायावती के अनुसार, सपा और आरएलडी से गठबंधन करने के बाद भी आशा के अनुरूप परिणाम नहीं आए. इससे वो बहुत नाराज हैं. यही वजह है कि वो पार्टी के विरोध काम करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं.

From around the web