मुस्लिम महिलाओं के बिकिनी पहने को लेकर महबूबा मुफ़्ती ने दिया बड़ा बयान...

 
मुस्लिम महिलाओं के बिकिनी पहने को लेकर महबूबा मुफ़्ती ने दिया बड़ा बयान...
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि यह एक महिला की पसंद होनी चाहिए कि वह बिकनी में सही महसूस कर रही है या फिर बुर्किनी में। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष फ्रांस में बुर्किनी (ऐसा स्वीमिंग सूट जिससे चेहरे को छोड़ पूरा शरीर ढंका रहता है) पर उठे विवाद का उल्लेख कर रही थीं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- ‘यह एक महिला की अपनी पसंद होनी चाहिए कि वह बिकनी में सही महसूस कर रही है या फिर बुर्किनी में।’ उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें कुछ महिलाएं फ्रांस में बुर्किनी पर लगाए गए प्रतिबंध का एक पूल में उल्लंघन करती दिखाई दे रही हैं।

बता दें कि फ्रांस के कई शहरों में बुर्कीनी पर प्रतिबंध को मानवाधिकार संगठनों ने पसंद के कपड़े पहनने के मुस्लिम महिलाओं के अधिकार का उल्लंघन बताकर इसके खिलाफ अपील की थी। बुर्किनी को लेकर फ्रांस और अन्य देशों में जबरदस्त बहस छिड़ी हुई है। कई ओपिनियन पोल के मुताबिक फ्रांस के ज्यादातर लोगों ने प्रतिबंध का समर्थन किया। फ्रांस में बुर्के और निकाब (नकाब) पर 2004 से बैन है।

From around the web