महबूबा की बेटी 'इल्तिजा' ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा खुला खत

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

महबूबा की बेटी 'इल्तिजा' ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा खुला खत

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे एक खुले पत्र में कहा है कि प्रदेश से विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से कश्मीर अंधकार की गिरफ


महबूबा की बेटी 'इल्तिजा' ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा खुला खत
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे एक खुले पत्र में कहा है कि प्रदेश से विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से कश्मीर अंधकार की गिरफ्त में है।

इल्तिजा ने पत्र में लिखा
उसे कानून के पालन करने वाले नागरिक होने के बावजूद भी हिरासत में लिया गया। अब आशा है कि उसे मौलिक अधिकारों के बारे में सवाल उठाने के लिए दंडित नहीं किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा, कश्मीर अंधकार की गिरफ्त में है और मुझे आवाज उठाने वालों समेत यहां के लोगों की सुरक्षा को लेकर डर है।

हम कश्मीरी पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को एकतरफा तरीके से निरस्त किए जाने के बाद से निराश हैं। इल्तिजा ने कहा कि उनकी मां महबूबा समेत कई अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों को उसी दिन हिरासत में ले लिया गया और आम जनजीवन को पंगु बनाने वाला कर्फ्यू को लगे 10 लंबे पीड़ादायक दिन हो चुके हैं।