करोड़पति कचौड़ी वाला करता है 25 गज के मकान में गुजारा...

 
करोड़पति कचौड़ी वाला करता है 25 गज के मकान में गुजारा...
अलीगढ़। वाणिज्य कर विभाग एसआईबी की जांच में करोड़पति निकले कचौड़ी वाले  का परिवार 25 गज के मकान में गुजर बसर कर रहा है। तंग गली में स्थित मुकेश कचौड़ी वाले के मकान तक आप कार से तो दूर दोपहिया वाहन से भी नहीं जा सकते हैं।

15 सदस्यों के जीविको-पार्जन का मुख्य स्त्रोत कचौड़ी की दुकान ही है। बेशक एसआईबी की जांच में मुकेश कौचड़ी वाले का सालाना टर्न ओवर 60 लाख रुपये आंका गया हो, लेकिन रहन-सहन व पारिवारिक स्थिति को देखकर नहीं लगता है कि उसका टर्नओवर 60 लाख रुपये सालाना होगा।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार सीमा टाकीज के पास कचौड़ी की दुकान लगाने वाले मक्खन लाल के बड़े बेटे मुकेश कुमार कचौड़ी की दुकान संभालते हैं। पिता मक्खन लाल का पुराना कारोबार है, जिसको तीनों बेटे मिलकर चला रहे हैं। करीब डेढ़ साल पहले पिता मक्खन लाल ने बेटों को कारोबार सौंप दिया था। बेटों ने मिलकर कारोबार को बड़ा रूप दिया। शिकायत पर वाणिज्य कर विभाग एसआइबी की टीम ने मुकेश कचौड़ी की जांच की, जिसमें सालाना टर्न ओवर 60 लाख रुपये दर्शाया गया है। एसआईबी की जांच दुकानदार परेशान है।

शक्ति नगर गूलर रोड पर एक तंग गली में मुकेश कचौड़ी वाले का पुश्तैनी मकान है। एक कमरा नीचे व एक कमरा ऊपर बना हुआ है, जिसमें वह बच्चों के साथ रहते हैं। इसी घर के बराबर में इतने ही गज में पिता मक्खन लाल ने करीब 15 साल पहले दो कमरों का मकान बनाया है, जिसमें दोनों बेटे व स्वयं रहते हैं। 

From around the web