दिमाग से कमजोर लड़की को भीख मांगने के काम पर लगाया, रेप भी करता रहा

 
दिमाग से कमजोर लड़की को भीख मांगने के काम पर लगाया, रेप भी करता रहा
जगदलपुर। शहर के रेलवे कॉलोनी इलाके में ओडिशा से आई नाबालिग के साथ अनाचार करने और उससे भीख मंगवाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने करीब एक महीने तक मानसिक रूप से कमजोर बच्ची का सीडब्लूसी की टीम की देखरेख में रखवाया और एक महीने बाद स्थिति साफ होने पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।
बोधघाट पुलिस के अनुसार रेलवे कॉलोनी में शंकर बघेल नामक एक व्यक्ति रहता है। शंकर की शादी हो चुकी है और उसके साथ उसकी पत्नी भी रहती है। दोनों का गुजारा लोगों से पैसे मांगकर चल रहा था। इसी बीच इनके पास कही से मूलत: ओडिशा की रहने वाले एक नाबालिग लड़की आ गई। लड़की दिमाग से थोड़ी कमजोर है। ऐसे में इन्होंने लड़की को भी भीख मांगने के काम पर लगा दिया। इसी बीच एक महीने पहले अचानक शंकर लड़की से जबरदस्ती कर रहा था।
लड़की की आवाज सुनकर लोग घर में घुसे तो शंकर को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा। इसके बाद मामला थाने पहुंचा यहां से मामला सीडब्लूसी के पास पहुंचा। यहां सदस्यों ने एक महीने तक बच्ची की काउंसिलिंग की और उससे सच जाना। इसके बाद शंकर को गिरफ्तार कर पॉक्सो व धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शंकर रेलवे कॉलोनी में झोपड़ी पारा इलाके में रहता था लेकिन यहां के लोगों की जागरूकता की वजह से एक मासूम की जिंदगी बच गई। 

From around the web