नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका की शादी रुकवाई, गुपचुप हो गयी थी सगाई

 
नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका की शादी रुकवाई, गुपचुप हो गयी थी सगाई
रायपुर। नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका की दोनों पक्षों की रजामंदी से गुपचुप सगाई करा दी गई। गुरुवार को इनके विवाह की सूचना पर महिला एवं बाल विकास विभाग का दस्ता सेजबहार पहुंचा और दोनों के घर वालों को समझाइश दी। लड़के की उम्र 19 और लड़की 16 साल है।

लड़की के माता-पिता से बालिग होने तक शादी नहीं करने का शपथ पत्र लिया गया। जानकारी के अनुसार बुधवार को सगाई थी, लेकिन इसकी भनक टीम को लग गई। टीम दोनों पक्षों से मिली और लड़का-लड़की के बालिग होने का प्रमाण मांगा। इससे कुछ देर वहां विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। अधिकारियों के साथ परिजनों की कहासुनी होने लगी।

जिला बाल संरक्षण अधिकारी नवनीत स्वर्णकार ने बताया लड़के के चाचा जो पुलिस विभाग में कार्यरत है, वह शादी होने देने की बात कह रहा था, लेकिन व्यावहारिक दिक्कत बताने पर परिजन मान गए। इसके बाद टीम ने संयुक्त रूप से शपथ लिया कि बालिग होने पर वे दोनों की शादी करेंगे।

इसका उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मामले का पटापेक्ष होने में दोपहर से देर शाम हो गई। क्योंकि आसपास के लोग भी जुट गए थे। बाल विवाह करने पर कानून के प्रावधान के उल्लंघन होने की जानकारी सभी को दी गई।

From around the web