‘सादा जीवन, उच्च विचार’ में यकीन रखते हैं मोदी: BJP

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

‘सादा जीवन, उच्च विचार’ में यकीन रखते हैं मोदी: BJP

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अक्सर अपनी सारी जमा पूंजी जन-कल्याण के लिए दान कर देने को रेखांकित करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि यह ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ के सिद्धांत पर विश्वास करते हैं। भाजपा ने कांग्रेस के उस आरोप को भी खारिज किया कि मोद


‘सादा जीवन, उच्च विचार’ में यकीन रखते हैं मोदी: BJP
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अक्सर अपनी सारी जमा पूंजी जन-कल्याण के लिए दान कर देने को रेखांकित करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि यह ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ के सिद्धांत पर विश्वास करते हैं।

भाजपा ने कांग्रेस के उस आरोप को भी खारिज किया कि मोदी ने गांधीनगर में उनके पास जमीन का टुकड़ा होने के संबंध में गलत जानकारी दी है। भाजपा का कहना है कि मोदी की संपत्ति के संबंध में कांग्रेस झूठे आरोप लगा रही है। पार्टी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने बेहद कम आय के बावजूद बहुत संपत्ति जमा की है।

कांग्रेस इससे पहले गांधी परिवार के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से इंकार कर चुकी है। कांग्रेस इन आरोपों को राजनीतिक बदले से प्रेरित बताती है।

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को दावा किया कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्हें एक भूखंड आवंटित किया गया था जिसको लेकर उन्होंने 2007 और 2012 के विधानसभा चुनावों और 2014 के लोकसभा चुनाव के अपने हलफनामों में विरोधाभासी जानकारी दी है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने पहले के चुनावी हलफनामों में गुजरात स्थित गांधीनगर के एक भूखंड के संदर्भ में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

मोदी का बचाव करते हुए भाजपा ने कहा कि वह ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ के सिद्धांत पर चलते हैं। भाजपा ने कहा कि मोदी ने हाल ही में कुंभ मेला के दौरान सफाई कर्मियों के लिए अपनी निजी जमा पूंजी में से 21 लाख रुपये दान किए थे।