मोदी पहले मुसलमानों को 5 फीसदी आरक्षण दें: सावंत

 
मोदी पहले मुसलमानों को 5 फीसदी आरक्षण दें: सावंत
मोदी सरकार द्वारा मदरसों के आधुनिकीकरण व मुस्लिम छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने मुस्लिम समाज को 5 फीसदी आरक्षण देने की मांग दोहराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत के कहना है कि कांग्रेस ने मुस्लिम समाज के लिए जो आरक्षण दिया था, उसे फडणवीस सरकार ने लागू नहीं होने दिया।

मोदी सरकार द्वारा मदरसों के आधुनिकीकरण व मुस्लिम छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना के निर्णय सावंत ने कहा कि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद सितंबर 2013 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए 10 करोड़ रुपये दिए थे। उस वक्त के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस ने इसे मुस्लिम तुष्टिकरण बताते हुए कड़ा विरोध किया था।

तब फडणवीस ने कहा था कि धार्मिक शिक्षा के लिए सरकारी खजाने से निधि देना गैर संवैधानिक है। मदरसों के आधुनिकीकरण का विरोध करने वाले मुख्यमंत्री फडणवीस व शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अब इस मुद्दे पर अपनी भूमिका साफ करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री फडणवीस, मोदी सरकार के हर फैसले पर ट्वीट करते हैं, लेकिन इस फैसले का ट्वीट कर स्वागत नहीं किया है।

सावंत ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का अल्पसंख्यक प्रेम केवल दिखावा है। यदि वे वास्तव में अल्पसंख्यकों का हित चाहते हैं तो मुस्लिम समाज को 5 फीसदी आरक्षण लागू करे। कांग्रेस सरकार ने यह आरक्षण दिया था जिसे फडणवीस सरकार नहीं लागू होने दे रही है।

From around the web