मोदी सरकार लोगों के खाते में डाल रही है 15-15 लाख, आग की तरह फैली ये अफवाह और...

 
मोदी सरकार लोगों के खाते में डाल रही है 15-15 लाख, आग की तरह फैली ये अफवाह और...
नई दिल्ली। 'केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार लोगों के खाते में डाल रही है 15-15 लाख रुपये'.. केरल में यह खबर आग की तरह फैल गई. इसके बाद बैंकों के सामने लाइन लग गई. लोग अपना काम-धाम छोड़कर बैंक में अपना खाता खुलवाने पहुंच गए. लोग अपनी दिहाड़ी मजदूरी छोड़ बैंकों के बाहर लाइन में लगे दिखाई दिए।

केरल के विख्यात पर्यटन स्थल मुन्नार में सोशल मीडिया पर खबर फैली कि केंद्र की मोदी सरकार लोगों के  खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने वाले हैं।

इसके बाद लोग बैंक में अपना खाता खुलवाने के लिए सुबह-सुबह ही पहुंच गए. हालांकि जब लोगों को पता चला कि ये खबर मात्र अफवाह थी तो उन्हें काफी निराशा हुई। ये खबर गुरुवार की सुबह तेजी से फैली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मैसेज में बताया गया कि जिनके खाते पोस्टल बैंक में होंगे सिर्फ उनको ही इस योजना का लाभ मिलेगा. लोगों ने सोशल मीडिया के इस मैसेज को सच मानकर पोस्टल बैंक में खाता खुलवाने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे. पोस्ट ऑफिस के बाहर लोगों की लंबी कतार लग गई।


मीडिया जब लोगों से बात करने पहुंची तो कतार में खड़े लोगों ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 15 लाख रुपये के वादे को पूरा करने जा रही है. अकेले मुन्नार डाकघर में इस अफवाह के बाद पिछले 3 दिनों में 1050 से अधिक नए खाते खोले गए। 

From around the web