दिल्ली में आज दस्तक देगा मॉनसून, अगले 15 दिन तक भारी बारिश का अनुमान

 
दिल्ली में आज दस्तक देगा मॉनसून, अगले 15 दिन तक भारी बारिश का अनुमान
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशी की खबर है. आज से दिल्ली में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को बादल घिरे रहेंगे. इसके साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 10 जुलाई के बाद से दिल्ली मूसलाधार बारिश की गवाह बन सकती है.
मौसम विभाग का कहना है कि सुबह साढ़े 8 बजे सफदरजंग से मिले आंकड़ों में न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं नमी 79 प्रतिशत दर्ज की गई, जो कि बारिश के इस मौसम के अनुकूल है. अधिकतम तापमान भी 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है. ऐसे में आज से बारिश की फुहारें दिल्ली को भिगोने के साथ ही मौसम को सुहावना कर सकती हैं.
मौसम विभाग ने इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून करीब छह दिन की देरी से दस्तक दे रहा है. अमूमन मॉनसून राष्ट्रीय राजधानी में 29 जून तक पहुंच जाता है जो इस बार जुलाई का पहला हफ्ता गुजरने के बाद आ रहा है. अधिकारियों के मुताबिक अगले 15 दिनों तक तेज बारिश की संभावना है जो 10 जून से शुरू होगी.
राष्ट्रीय राजधानी में जून के महीने में 11.4 एमएम ही बारिश दर्ज की गई है. जबकि पिछले 30 साल में औसतन 55 एमएम बारिश होती रही है. इसके साथ ही जुलाई में भी पिछले साल के मुकाबले कम बारिश होने का अनुमान है. ऐसे इस बार मॉनसून सामान्य रहेगा.

From around the web