बीफ बेचने के आरोप में मुस्लिम शख्‍स पर हमला

 
बीफ बेचने के आरोप में मुस्लिम शख्‍स पर हमलाअसम में रविवार को लोगों की भीड़ ने एक मुस्लिम शख्स को बीफ बेचने के आरोप में घेर लिया और उसके साथ बाद उसके साथ बदतमीजी की। बताया जा रहा है कि लोगों की भीड़ ने मुस्लिम शख्स को कथित तौर पर गालियां दी और उससे कड़ी पूछताछ की।

स्क्रोल डॉट इन की एक खबर के अनुसार, यह घटना असम के बिश्वनाथ जिले की है और पीड़ित व्यक्ति का नाम शौकत अली बताया जा रहा है।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें पीड़ित शख्स कीचड़ में बैठा दिखाई दे रहा है और लोगों की गुस्साई भीड़ ने उसे चारों तरफ से घेरा हुआ है। इस दौरान लोग पीड़ित शख्स से पूछ रहे हैं कि क्या तुम्हारे पास बीफ बेचने का लाइसेंस है?

इसके बाद लोगों की भीड़ पीड़ित से उसकी राष्ट्रीयता को लेकर सवाल पूछती है कि क्या वह बांग्लादेशी है? क्या तुम्हारा नाम एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) में है? बता दें कि असम में एनआरसी रजिस्टर तैयार किया गया है, जिसमें शामिल लोगों को ही असम का नागरिक माना जाएगा, जिस व्यक्ति का इस रजिस्टर में नाम नहीं होगा, उसे भारत का नागरिक नहीं माना जाएगा।

खबर के अनुसार, पीड़ित व्यक्ति को कथित तौर पर भीड़ ने सूअर का मांस खिलाने की भी कोशिश की। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोगों की भीड़ पीड़ित से यह भी पूछती है कि क्या मार्केट में उसके द्वारा बीफ बेचने की जानकारी मार्केट के महालदार यानि कि मैनेजर को है।

From around the web