मुस्लिम विधायक ने दबाए कावंड़ियों के पैर, लगाए 'जय श्री राम' के नारे

 
मुस्लिम विधायक ने दबाए कावंड़ियों के पैर, लगाए 'जय श्री राम' के नारे
दिल्ली के एक कांवड़ शिविर में पहुंचे सीलमपुर के विधायक हाजी इशराक खान ने गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की।

पूर्वी दिल्ली के शाहदरा जीटी रोड पर दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ शिविर में विधायक हाजी इशराक खान ने शिव भक्त कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाए। इसके अलावा विधायक ने कांवड़ियों के साथ अपने दोनों हाथ उठाकर बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे भी लगाए।

दिल्ली में एक मुस्लिम विधायक को इस तरह से सेवा करते हुए देख शिव भक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे। शिव भक्तों ने विधायक के साथ अपने फोन से जमकर सेल्फी भी ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक इशराक खान ने कांवड़ियों के साथ भोजन किया। इसके बाद कांवड़ियों ने विधायक को आशीर्वाद भी दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांवड़ शिविर में कांवड़ियों को भोजन करवाया और भगवान शिव की आरती भी की। इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों को पानी भी पिलाया। इस दौरान विधायक इशराक खान ने कहा कि शिव भक्त कांवड़िए हरिद्वार से गंगा जल लाकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं, ताकि भगवान उनकी मनोकामना पूरी कर सकें।

उन्होंने कहा कि शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है। भारत की पहचान एकता है, यहां हर धर्म और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं। हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं। कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है, आप चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार बाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्ली में सक्रिय हैं। केजरीवाल अपने सियासी किले को दुरुस्त करने के लिए दिल्ली में एक के बाद एक लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं। कांवड़ शिविरों का जायजा लेने से पहले उन्होंने सभी धर्मों के लिए मुफ्त धार्मिक यात्रा की शुरुआत की है। दिल्ली में यह यात्रा शुरू भी हो चुकी है।

From around the web