पशु लेकर जा रहे मुस्लिम शख्स को गोरक्षकों ने मारी गोली, मौत

 
पशु लेकर जा रहे मुस्लिम शख्स को गोरक्षकों ने मारी गोली, मौत
जम्मू कश्मीर के के डोडा जिले के भद्रवाह में  एक बार फिर गोरक्षकों  का आतंक सामने आया है. खबर के मुताबिक बुधवार रात गोरक्षकों ने शक के बुनियाद पर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी.

इसके बाद गुरुवार सुबह जब भद्रवाह के लोगों को घटना का पता चला तो दूसरे समुदाय के लोगों के घरों और दुकानों पर पथराव किया. इस दौरान उन्होंने कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया और एक तिपहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया. प्रशासन ने हालात की गंभीरता को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया.

न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक, भद्रवाह का नईम अहमद शाह बुधवार रात कुछ जानवरों को लेकर जा रहा था. इसी दौरान संदिग्ध गोरक्षकों ने उस पर फायरिंग कर दी. इसमें शाह की मौत हो गई. गुरुवार सुबह भद्रवाह के लोगों ने पहले थाने पर प्रदर्शन किया.

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शाह का शव परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. हत्या के मामले में सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

भद्रवाह में हालात काफी तनावपूर्ण हैं. लिहाजा कर्फ्यू के साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर में बीते दो दिन में यह ऐसी दूसरी घटना है. बुधवार को ही उधमपुर में एक व्यक्ति जानवरों को ले जा रहा था. इसी दौरान कुछ लोगों ने घेरकर उसकी पिटाई कर दी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। 

From around the web