पति के हलाला का दबाव बनाने पर मुस्लिम महिला ने अपनाया हिन्दू धर्म!

 
पति के हलाला का दबाव बनाने पर मुस्लिम महिला ने अपनाया हिन्दू धर्म!
मेरठ। पहले पति ने दिया तलाक जब महिला ने पति से कहा वह कहां जाए तो पति ने हलाला का दबाव डाला। इस पर महिला ने हलाला पर जाने से मना कर दिया। पति ने जब ज्यादा दबाव डाला तो महिला ने धर्म परिवर्तित कर लिया। मेरठ में पलायन का मामला गर्म है।

इसी बीच एक और मामला सामने आया है। इससे हिन्दू और मुस्लिम संगठन आमने-सामने आ गए हैं। महिला के साथ हिन्दू संगठन खड़े हैं तो महिला के परिजनों के साथ मुस्लिम संगठन हैं। मुस्लिम संगठन महिला पर फैसला बदलने का दबाव डाल रहे है।

मामला मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का है। मवाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने अपने पति को तलाक देकर हिंदू धर्म अपना लिया। महिला का आरोप है कि उसके परिजन उसके फैसले का विरोध जता रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंची और पुलिस से मामले में शिकायत की। यहां महिला ने अपने परिजनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि परिजनों ने गुरुवार को उसके घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की और जबरदस्ती अपने साथ ले जाने का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र निवासी शादीशुदा महिला का एक हिंदू युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन पूर्व महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया और अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर लिया।

महिला प्रेमी से शादी करना चाहती है, लेकिन परिजन उसके इस फैसले से नाराज हैं। महिला के मुताबिक गुरुवार को उसके परिवार के सदस्यों ने उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश की और विरोध करने पर मारपीट भी कर डाली।

मामले की जानकारी लगने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पीड़ित महिला को लेकर थाने पहुंचे, जहां काफी देर हंगामा होता रहा। वहीं पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद पीड़िता की तहरीर पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

थाना पहुंचे विहिप नेता सौरभ शर्मा ने बताया कि महिला ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तित किया है। उसके परिजन उसको प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं महिला का आरोप है कि उसका शौहर और उसके परिवार वाले उसके साथ मारपीट करते थे। उसको कमरे में बंद रखा जाता था।

पति ने कई बार बेल्ट से पिटाई की। उसको खाना नहीं दिया जाता था। तलाक उसके पति ने दिया है। अब जबरन हलाला करने का दबाव डाल रहा है। वह हलाला पर नहीं जाना चाहती, इसलिए उसने धर्म परिवर्तित कर लिया।

From around the web