PM मोदी के जन्मदिन पर अल्पसंख्यक छात्रों के लिए बड़ा तोहफा, नक़वी ने किया ऐलान

 
PM मोदी के जन्मदिन पर अल्पसंख्यक छात्रों के लिए बड़ा तोहफा, नक़वी ने किया ऐलान
वसीम अब्बासी, रामपुर। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेवा दिवस कार्यक्रम में आज शहनाई मंडप में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज अगर सऊदी अरब अपने देश का सबसे बड़ा सम्मान अगर मोदी जी को दे रहा है तो इस लिए दे रहा है कि मोदी जी के विकास का डंका सऊदी में भी बज रहा है। अगर यूएई अपने मुल्क का सबसे बड़ा सम्मान दे रहा है तो वो इस लिए दे रहा है तो वहाँ भी मोदी जी के विकास का डंका बज रहा है, पूरी दुनिया मे।

उन्होंने कहा कि इस दौरान तमाम बड़े और कड़े फैसले किए गए और हर फैसला देश के मान सम्मान और देश के लोगो की तरक्की ध्यान में रखकर किया गया। चाहे वो जीसीटी नोटबन्दी या सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला हो। या 370 का हो ये मुल्क की तस्वीर को मजबूत करने का काम किया है।आने वाले दिनों में हमारी कोशिश रहेगी। की जो नोजवान हर समाज के नोजवान जिनमे बहुत बड़ी तादाद में अल्पसंख्यक समाज के नोजवान है उनको बड़ी तादाद में रोजगार मिले, शिक्षा मिले।

नक़वी ने बताया कि हमने अल्पसंख्यक समाज के 3 करोड़ 18 लाख बच्चे बच्चो को स्कॉलरशिप दी,इससे बड़ी सेवा हो नही सकती। हम 5 सालों में 5 करोड़ बच्चे बच्चो को स्कॉलरशिप देने जा रहे है। जो गरीब है पड़ नही पाते वो हमारी कोशिश है कि तालीम की रोशनी से वंचित न रहे। इसी को मोदी जी की सेवा के रूप में देखा जाता है। मोदी जी ने सेवा को सत्ता के गुरुर ओर सियासी शहूर को चकनाचूर करके सेवा को राष्ट्रीय धर्म और सुशासन को राष्ट्र नीति बना लिया है।

नक़वी ने पीएम मोदी के योमे पैदाइश में मोके पर लोगो को पर्यावरण और जल संरक्षण के लिए शपत भी दिलवाई।

नक़वी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी संतो के संस्कार और सूफियों की सोच से भरपूर शख्सियत है।जिन्होंने सत्ता के गुरूर ओर सियासी  शहूर को चकनाचूर करके राष्ट्रीय धर्म और सुशासन को राष्ट्रीय नीति बनाया। जब 2014 में सरकार में आये है तो दिल्ली के गलियारों में सत्ता के दलालों की तूती बोला करती है। अब कुछ लोग जेल में है और कुछ जेल के दरवाजे पर इंतेज़ार कर रहे है अपनी बारी का। वो सुशासन ओर सेवा को राष्ट्रीय धर्म और राष्ट्रीय नीति के तौर पर काम कर रहे है।


वही मीडिया के सवाल पर आज़म खान पर हो रही कार्यवाही पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले जो गुनाहगार है उन्हें छोड़ा नही जाएगा ओर जो बेगुनाह है उन्हें छुवा नही जाएगा।

From around the web