पत्नी जसोदा बेन को लेकर आरोप लगाने वालों को नरेन्द्र मोदी ने दिया दो टूक जवाब

 
पत्नी जसोदा बेन को लेकर आरोप लगाने वालों को नरेन्द्र मोदी ने दिया दो टूक जव एसपी मित्तल 
17 अप्रैल को प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के शोलापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस सभा में मोदी ने एनसीपी के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरण पंवार पर तीखे हमले किए। एक दिन पहले ही पंवार ने मोदी की पत्नी जसोदा बेन का मद्दा उठाया था।

पंवार ने कहा था कि जो मोदी अपनी पत्नी का सम्मान नहीं कर सकते हैं वो देश को क्या चलाएगा। पंवार के इस बयान का करार जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि पंवार को मेरे परिवार पर बोलने का हक हैं। पर मुझ से बड़े हैं, लेकिन आज मैं जो जिंदगी जी रहा हूं उसमें भी परिवार की प्रेरणा ही हैं। मैं शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, ज्योतिबा फूले, सरदार पटेल, वीर सावर, भीमराव अम्बेडकर के परिवारों से प्रेरणा लोता हूं। ऐसे लोगों ने देश के खातिर अपना सबक कुछ न्यौछावर कर दिया। मैं आज पूरी ताकत से राष्ट्र सेवा में लागा हूं। मैं घर घर में शौचालय बनाकर ग्रामीणों खास कर महिलाओं को सम्मान दिलाता रहा हूं। मैं घर घर में बिजली पहुंचा कर रोशनी देने में लगा हुआ हूं।

आयुष्मान भारत योजना में पांच करोड़ परिवार को प्राइवेट अस्पतालों में  नि:शुल्क इलाजा करवाया जा रहा है। जबकि शरद पंवार अपने कुनबे को ही आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। दिल्ली में उनकी वफादारी एक खास परिवार के प्रति हैं। पंवार को चीनी मिल मालिकों की चिंता है और मुझे गन्ना उत्पादक किसानों की। मैं किसानों को सीधा भुगतान करवा रहा हूं, जबकि पंवार मिल मालिकों के साथ खड़े हैं। देश की जनता सब जानती है कि कौन सा परिवार कैसा है, इसलिए 23 के बाद देश में एक बार फिर मोदी की सरकार बनेगी।

समुद्र का जल 
मोदी ने चुनावी सभा में इस बात को स्वीकार किया देश के कई हिस्सों में पेयजल की भारी किल्लत है। उन्होंने कहा कि मेरे दोबारा से प्रधानमंत्री बनने पर जल मंत्रालय अलग से बनाया जाएगा, इस मंत्रालय का काम समुद्र के पानी को जरुरतमंद क्षेत्रों में पहुंचाना होगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश में नदियां हैं, लेकिन इन नदियों का आपस में मेल नहीं होने की वजह से पानी समुद्र में बेकार चला जाता है। मेरा प्रयास होगा कि नदियों का पानी अभाव ग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचे साथ ही समुद्र का पानी भी काम में लाया जाए।

From around the web