30 मई को शाम 7 बजे पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

 
30 मई को शाम 7 बजे पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी
प्रचंड बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार केंद्र की सत्ता में आए नरेंद्र मोदी 30 मई को शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ उनके नए मंत्रिपरिषद के सदस्य भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे।
राष्ट्रपति भवन की तरफ से रविवार शाम को जारी बयान में यह जानकारी दी गई। बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
बता दें कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने 2014 के प्रदर्शन को भी पीछे छोड़ते हुए 542 में से 303 सीटों पर कब्जा कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है। बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को कुल 353 सीटें मिली हैं। अब सबकी निगाह इस पर है कि पीएम मोदी के नए मंत्रिपरिषद में किनको-किनको जगह मिलती है। मोदी के पिछले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य कारणों से इस बार चुनाव नहीं लड़ा था। वहीं, वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली की भी सेहत खराब है। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि नए मंत्रिपरिषद में ये दोनों प्रमुख नेता शायद शामिल न हों।

From around the web