कूड़े के ढेर में मिला नवजात शिशु मचा हड़कम्प

 
कूड़े के ढेर में मिला नवजात शिशु मचा हड़कम्पशाहजहांपुर। शनिवार की सुबह एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला देखने को मिला जिसमें एक कलिंकनी माँ ने अपने नवजात शिशु को जन्म देने के बाद कूड़े के ढेर में फेंक दिया ग्रामीणों ने अस्पताल में भर्ती कराया। थाना क्षेत्र के गांव लालपुर में शनिवार की सुबह एक नवजात शिशु कूड़े के ढेर में पड़ा हुआ मिला जिसके शरीर पर तमाम राख व कूड़ा करकट लगा हुआ था।

उधर से गांव के ही राम नरेश कुछ सामान खरीदने के लिए गांव की दुकान पर जा रहे थे तभी उसे एक बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी उसने वहां जाकर कूड़ा हटा कर देखा तो वहां एक नवजात शिशु पड़ा रो रहा था। उसने तुरंत बच्चे को गोद में उठाया देखते ही देखते यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई और वहां सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए ग्रामीणों की कहने पर रामनरेश अपनी पत्नी बबीता के साथ उसे लेकर खुटार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी डॉक्टरों ने बच्चे के प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया जिस पर खुटार पुलिस ने अपनी सुरक्षा में उसे जिला अस्पताल भिजवाया बच्चे को लाने वाले रामनरेश व उसकी पत्नी बबीता देवी नवजात शिशु को गोद लेने के लिए कह रहे हैं लेकिन खुटार पुलिस ने बताया कि बच्चे के उपचार के बाद उसे जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष ले जाया जाएगा उनका निर्णय मान्य होगा।

नवजात शिशु को गोद लेने के लिए पहुंचे दर्जनों लोग 
कूड़े के ढेर में नवजात शिशु की मिलने की खबर नगर व क्षेत्र में फैल गयी देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में लोग बच्चे को गोद लेने के लिए वहां पहुंचने लगे लेकिन बच्चे को लाने वाले रामनरेश बार-बार यही दावा करते रहे कि वह ही बच्चे को गोद लेंगे उनकी कोई पहले से संतान नहीं है भगवान ने उनकी पत्नी की गोद भर दी।

From around the web