नहीं है वोटर कार्ड?, इन डाक्यूमेंट्स के जरिए कर सकते हैं मतदान

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

नहीं है वोटर कार्ड?, इन डाक्यूमेंट्स के जरिए कर सकते हैं मतदान

भारत के नागरिक होने के नाते वोट देना आपका अधिकार है। आप जिस प्रत्याशी को चाहें, जिस पार्टी को चाहें वोट दे सकते हैं। लेकिन अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में है और आपके पास वोटर आईडी कार्ड नहीं है फिर आप क्या करेंगे? ऐसे में आपको निराश होने की जरूरत नहीं ह


नहीं है वोटर कार्ड?, इन डाक्यूमेंट्स के जरिए कर सकते हैं मतदानभारत के नागरिक होने के नाते वोट देना आपका अधिकार है। आप जिस प्रत्याशी को चाहें, जिस पार्टी को चाहें वोट दे सकते हैं। लेकिन अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में है और आपके पास वोटर आईडी कार्ड नहीं है फिर आप क्या करेंगे? ऐसे में आपको निराश होने की जरूरत नहीं है।

अगर आपके पास वोटर आई कार्ड नहीं है फिर भी आप वोट दे सकते हैं। हम आपको ऐसे वैध दास्तावेज की जानकारी दे रहे हैं जिनके जरिए आप वोट डाल सकते हैं।

इन डाक्यूमेंट्स में आप ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक या पोस्ट ऑफिस की ओर से दिया गया पासबुक, राज्य सरकार या केंद्र सरकार की ओर से जारी सर्विस आईडेंटिटी कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की ओर से जारी स्वास्थ्य बीमा कार्ड, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के दस्तावेज, पेंशन संबंधी दस्तावेज, वोटर आईकार्ड और प्रमाणित फोटो वोटर स्लिप का भी उपयोग कर सकते हैं।