जयाप्रदा की याचिका पर आजम खां को नोटिस...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जयाप्रदा की याचिका पर आजम खां को नोटिस...

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद जयाप्रदा नाहटा की चुनाव याचिका पर रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खां व अन्य को नोटिस जारी किया है। यह आदेश न्यायमूर्ति एसडी सिंह ने दिया है। कोर्ट ने पत्रावली को देखते हुए कहा कि प्रथमदृष्टय


जयाप्रदा की याचिका पर आजम खां को नोटिस...
प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद जयाप्रदा नाहटा की चुनाव याचिका पर रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खां व अन्य को नोटिस जारी किया है। यह आदेश न्यायमूर्ति एसडी सिंह ने दिया है। कोर्ट ने पत्रावली को देखते हुए कहा कि प्रथमदृष्टया केस विचारणीय है।

कोर्ट ने सभी विपक्षियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बीते लोकसभा चुनाव में रामपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी रहीं जयाप्रदा नाहटा की चुनाव याचिका पर अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार याची अधिवक्ता केआर सिंह का कहना है कि याची ने दो आधारों पर आजम खां के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। पहला आधार यह है कि आजम खां ने जौहर विश्वविद्यालय रामपुर के कुलाधिपति के लाभ के पद पर रहते हुए लोकसभा चुनाव लड़ा।

जबकि कानून के तहत लाभ के पद पर रहने वाली व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता। दूसरा आधार यह है कि उन्होंने धार्मिक आधार पर भावनाएं भड़काकर वोट मांगे। याचिका में इन दोनों आधार पर आजम खां का निर्वाचन निरस्त करने की मांग की गई है।