दो केलों के लिए 442.50 रुपए वसूलने पर पांच सितारा होटल को नोटिस...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

दो केलों के लिए 442.50 रुपए वसूलने पर पांच सितारा होटल को नोटिस...

चंडीगढ़ के एक पांच सितारा होटल को 18% GST के साथ दो केले के लिए 442.50 रुपए वसूलना महंगा पड़ गया है। दरअसल, हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस ने सोशल मीडिया पर एक एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया था कि कैसे एक आलीशान होटल नें उनसे दो केलों के बदले


दो केलों के लिए 442.50 रुपए वसूलने पर पांच सितारा होटल को नोटिस...
चंडीगढ़ के एक पांच सितारा होटल को 18% GST के साथ दो केले के लिए 442.50 रुपए वसूलना महंगा पड़ गया है।

दरअसल, हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस ने सोशल मीडिया पर एक एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया था कि कैसे एक आलीशान होटल नें उनसे दो केलों के बदले में 442 रुपये (जीएसटी सहित) वसूल किए थे। टैक्स फ्री आइटम पर जीएसटी वसूलने की वजह से एक्साइज और टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने होटल को नोटिस जारी किया है।

दरअसल, राहुल बोस पिछले दिनों किसी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में चंडीगढ़ में थे। फिल्म की शूटिंग के लिए राहुल शहर के 5 स्टार होटल जेडब्ल्यू मेरियॉट में ठहरे थे। 22 जुलाई को उन्होंने ट्वीट करके बताया कि यहां 2 केले के लिए उनसे 442.50 रुपये लिए गए हैं।

उन्होंने बिल की तस्वीर भी दिखाई। इसमें देखा जा सकता है कि ‘फ्रूट प्लैटर’ की कीमत 375 रुपये दर्ज है और इस पर 18% की दर GST वसूल किया है (CGST 33.75 रुपये और UTGST 33.75 रुपये)।

वीडियो में अभिनेता राहुल बोस कहते नजर आ रहे हैं कि, मैं शूटिंग की वजह से फाइव स्टार होटल में ठहरा हुआ था। यहां वर्कआउट के बाद मैंने खाने के लिए दो केले ऑर्डर करे, केले के साथ एक बिल भी आया। जिसमें दो केले पर जीएसटी लगाते हुए ब‍िल बना 442 रुपये। उन्होंने वीडियो में सिर्फ 2 केलों के लिए इतनी रकम चार्ज करने पर नाराजगी जाहिर की थी।