अब बिना खाता के पीएनबी बैंक में बनवाए एटीएम कार्ड

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

अब बिना खाता के पीएनबी बैंक में बनवाए एटीएम कार्ड

नई दिल्ली। देश के किसी भी बैंक में खाता होने पर पर ही कस्टमर को एटीएम कार्ड दिया जाता है। लेकिन पंजाब नेश्नल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। पीएनबी में आप बिना खाता खुलवाए एटीएम कार्ड बनवा सकते है। बिना खाता खुलवाए पीएनबी बैंक स


अब बिना खाता के पीएनबी बैंक में बनवाए एटीएम कार्ड नई दिल्ली। देश के किसी भी बैंक में खाता होने पर पर ही कस्टमर को एटीएम कार्ड दिया जाता है। लेकिन पंजाब नेश्नल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। पीएनबी में आप बिना खाता खुलवाए एटीएम कार्ड बनवा सकते है। 
बिना खाता खुलवाए पीएनबी बैंक से इशू होने वाला एटीएम कार्ड प्रीपेड कार्ड होगा, जिसको पहले रिर्चाज करना होगा और फिर आप उसकों इस्तेमाल कर सकते है।  इसके लिए बैंक में खाता होना जरूरी नहीं है। पीएनबी के इस प्रीपेड कार्ड का नाम सुविधा कार्ड है। सुविधा कार्ड की खासियत यह है कि इसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से ही इस्तेमाल कर पाएंगे। यानी इसमें उतने ही पैसे रहेंगे, जितना आप चाहते हैं। इसे न्यूनतम 500 रुपये से लेकर अधिकतम 50,000 रुपये तक रिचार्ज करा सकते हैं।
सुविधा कार्ड की वैधता 3 वर्ष के लिए होगी। इस प्रीपेड कार्ड को बनवाने के लिए पीएनबी में केवाईसी करानी होगी। सुविधा प्रीपेड कार्ड बाजारों के साथ ही स्वैप मशीनों में भी मान्य होंगे। इसे आप आनलाइन शापिंग आदि में भी इस्तेमाल कर सकते है।