अब पुलिस ने मुर्दे को बना दिया मुलजिम!

 
अब पुलिस ने मुर्दे को बना दिया मुलजिम!
मुरादाबाद। सतवीर को जहीर बनाकर गोकशी के इल्जाम में जेल भेज चुकी भोजपुर पुलिस ने अब मुर्दा व्यक्ति के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर मुलजिम बना दिया, हालांकि लापरवाही का अहसास होने पर चालानी रिपोर्ट में संशोधन कर दोबारा एसडीएम कोर्ट भेजा है।

दरअसल भोजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बरेली में डोरीलाल और भूकन सिंह सैनी के बीच खेत की मेड़ को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामले में भोजपुर पुलिस ने डोरीलाल और उसके पुत्र दीपक कुमार के साथ भूकन सिंह सैनी को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धाराओं में चालान कर एसडीएम न्यायालय भेजा है। चालानी रिपोर्ट में उपनिरीक्षक रामनिवास ने भूकन सिंह सैनी के पिता सूखा सिंह को भी शांतिभंग का मुलजिम बनाया है। जिसमें दर्शाया गया है कि पुलिस के मौके पर पहुंचने पर सुखा सिंह फरार हो गया।

मुलजिम एसडीएम न्यायालय पहुंचे तो मृतक सुखा सिंह के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का खुलासा हुआ। एसडीएम न्यायालय परिसर में भूकन सिंह ने बताया कि उसके पिता सूखा सिंह का निधन काफी समय पूर्व हो चुका है। उधर भोजपुर थाना अध्यक्ष प्रदीप मलिक का तर्क है कि पुलिस के पहुंचने पर मौके से एक व्यक्ति के फरार होने की जानकारी मिली थी,  जिसका नाम सूखा सिंह बताया गया था लिहाजा उपनिरीक्षक ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर चालानी रिपोर्ट एसडीएम न्यायालय भेज दी थी।

जांच के दौरान संज्ञान में आया कि सूखा सिंह की मौत हो चुकी है, लिहाजा जीडी में तस्करा डालने के साथ संशोधित रिपोर्ट एसडीएम न्यायालय भेजी है। गौरतलब है कि भोजपुर पुलिस पूर्व में बुलंदशहर निवासी राजमिस्त्री सतवीर को जहीर के नाम से गोकशी का मुलजिम बनाकर जेल भेज चुकी है। उसके परिजनों की शिकायत पर मामला उच्च स्तर तक गूंजा तो प्रकरण की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा विशाल यादव को सौंपी गई है।

From around the web