सरकारी अस्पताल में अफसरों ने चेक किए अभिलेख

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

सरकारी अस्पताल में अफसरों ने चेक किए अभिलेख

जसपुर। पिथौरागढ़ सीमांत क्षेत्र की रहने वाली सेवानिवृत एएनएम के रिटायर होने के दस माह बाद भी जीपीएफ की बकाया रकम नहीं मिली। डीएम से शिकायत के बाद सरकारी अस्पताल पहुंचे एसडीएम एवं एसीएमओ ने अभिलेखों की पड़ताल की। शुक्रवार को टीम अपनी रिपोर्ट डीएम को सौ


सरकारी अस्पताल में अफसरों ने चेक किए अभिलेख
जसपुर। पिथौरागढ़ सीमांत क्षेत्र की रहने वाली सेवानिवृत एएनएम के रिटायर होने के दस माह बाद भी जीपीएफ की बकाया रकम नहीं मिली। डीएम से शिकायत के बाद सरकारी अस्पताल पहुंचे एसडीएम एवं एसीएमओ ने अभिलेखों की पड़ताल की। शुक्रवार को टीम अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी।
पिथौरागढ़ सीमांत क्षेत्र की रहने वाली एएनएम जयश्री उपाध्याय करनपुर अस्पताल से बीती ३१ दिसंबर को सेवानिवृत हुई है। रिटायरमेंट के बाद महिला को नब्बे प्रतिशत जीपीएफ की रकम मिल गई। लेकिन दस प्रतिशत रकम अस्पताल प्रशासन ने नहीं दी। आरोप है कि एएनएम ने कई बार अस्पताल प्रशासन से शेष रकम दिलाने को कहा गया तो उसे हर बार टरका दिया गया। तब आर्थिक तंगी से जूझ रही एएनएम ने बीती नो सिंतबर को डीएम के दरबार में पहुंचकर जीपीएफ की रकम दिलाने की गुहार लगाई। डीएम ने मामले में एसडीएम एवं एसीएमओ की संयुक्त टीम को जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए। गुरूवार को सरकारी अस्पताल पहुंचे अफसरों ने सीएमएस डा. हितेश शर्मा से जानकारी लेकर अभिलेखों की पड़ताल की। तथा एएनएम से भी बातचीत की। एसडीएम सुंदर सिंह ने बताया कि अभिलेखों का निरीक्षण किया गया है। शुक्रवार को रिपोर्ट डीएम को भेज दी जायेगी।