मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर ढेर, दो गिरफ्तार

 
मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर ढेर, दो गिरफ्तार
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने आज सुबह मुठभेड़ में जहां आठ लाख के ईनामी वर्दीधारी हार्डकोर नक्सली कमांडर रोशन को मार गिराया, वहीं कुंआकोंडा थाना क्षेत्र में दबिश देकर दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मारे गए नक्सली के कब्जे से बंदूक बरामद की गयी है।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया किरंदुल थाने से संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम पेरपा के समीप जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी रोशन मुइया, प्लाटून नंबर 24 के कमांडर के रूप में शिनाख्त की गयी है। रोशन की गिरफ्तारी पर 8 लाख रूपए का ईनाम घोषित किया गया था। घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान 315 बोर बंदूक एवं भारी मात्रा में  दैनिक उपयोग की वस्तुएं जब्त की गयी हैं। रोशन मलांगिर एरिया कमेटी में सक्रिय रहकर बड़ी वारदातों में शामिल रहा है। रोशन बुरकापाल हमले का भी मास्टरमाइंड रहा है।
उन्होंने बताया कि एक अन्य कार्रवाई में कुंआकोंडा थाने से गश्त सर्चिंग पर रवाना हुयी पुलिस पार्टी ने, जंगल में भागते हुए दो नक्सलियों हुंंगा मडक़ाम एवं देवा मडक़ाम को गिरफ्तार किया है। पकड़ाए नक्सलियों के कब्जे से पटाखे एवं नक्सल साहित्य बरामद किया गया है। 

From around the web