मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर ढेर, मौके से बंदूक समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद

 
मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर ढेर, मौके से बंदूक समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज दोपहर पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया, जिसकी जनमिलिशिया कमांडर बंजाम बुधु के रूप में शिनाख्त की गयी है। मौके से पुलिस ने बंदूक समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कोंटा थाना क्षेत्र के ग्राम मुरलीगांव एवं अटकल गांव के मध्य नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी का पुलिस बल रवाना किया गया था, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी थी। तभी जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।
मौके से एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी   जनमिलिशिया कमांडर बंजाम बुधु के रूप में पहचान की गयी है। बुधु की गिरफ्तारी पर एक लाख रूपए का ईनाम घोषित किया गया था।
घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक भरमार बंदूक, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।

From around the web