'नो हेलमेट, नो फ्यूल' का आदेश पंप स्वामियों ने हवा में उड़ाया...

 
'नो हेलमेट, नो फ्यूल' का आदेश पंप स्वामियों ने हवा में उड़ाया...
मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। पेट्रोल पंपों पर कमाई के लालच में नो हेलमेट, नो फ्यूल का आदेश हवा में उड़ा दिया। परिसर में न तो बोर्ड लगाया और न ही बिना हेलमेट पेट्रोल पंप पहुंचे बाइक सवारों को बिना फ्यूल के लौटाया गया। निरीक्षण में लापरवाही आ सामने आने पर पेट्रोल पंप स्वामियों को सख्त हिदायत दी गई है। उनकी वीडियोग्राफी कर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है।

जिला पूर्ति अधिकारी के नो हेलमेट नो फ्यूल के अभियान को लागू करने के बाद बुधवार को आपूर्ति निरीक्षक विकास सिंह ने पेट्रोल पंपों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उनको काशीपुर रोड स्थित एएसएसपी फिलिंग स्टेशन पर नो हेलमेट नो फ्यूल का कोई बोर्ड लगा नहीं मिला। इसके साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया सवारों को बेझिझक पेट्रोल दिया जा रहा था।

काशीपुर रोड स्थित रामशरण दास एंड संस फिलिंग स्टेशन पर भी कोई बोर्ड नहीं लगा था सेल्स मैनेजर ने फ्लेक्सी तैयार होने की जानकारी दी। इसके साथ ही बिना हेलमेट पेट्रोल लेने पहुंचे बाइक सवारों को वापस किया गया। शक्ति ऑटोमोबाइल्स फिलिंग स्टेशन रामूवाला गणेश में जी नो हेलमेट नो फ्यूल का बोर्ड तो लगा था लेकिन बिना हेलमेट पहुंचे बाइक सवारों को आसानी से पेट्रोल दिया जा रहा था।

सेल्स मैनेजर ने बताया कि तेल भरने से इनकार करने पर बाइक सवार अभद्रता करते हैं लिहाजा उनको सुरक्षा मुहैया कराई जाए। सुरजन नगर रोड स्थित अनन्या फिलिंग स्टेशन पर नो हेलमेट नो क्यूल का बोर्ड तो लगा था लेकिन दोपहिया सवार वाहनों को आसानी से पेट्रोल माहिया कराया जा रहा था इसके साथ ही महिला शौचालय में ताला लगा था। सेल्स मैनेजर का तर्क है कि स्थानीय लोग शौचालय को गंदा कर देते हैं।

मुरादाबाद रोड स्थित अतुल फिलिंग स्टेशन पर भी नो हेलमेट नो फ्यूल का बोर्ड नहीं लगा था इसके साथ ही बिना हेलमेट बाइक सवारों को आसानी से पेट्रोल माहिया किया जा रहा था हालांकि पुरुष और महिला शौचालय के साथ पेयजल की व्यवस्था भी दुरुस्त मिली। आपूर्ति निरीक्षक ने पेट्रोल पंप स्वामियों को आदेश का पालन करने की नसीहत के साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी को रिपोर्ट भेजी है।

From around the web