बारिश का तांडव, अब तक 11 की मौत...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

बारिश का तांडव, अब तक 11 की मौत...

गुजरात में मानसून की 80 फीसदी बारिश हो चुकी है लेकिन बादल हैं कि बरसे जा रहे हैं। इस बार राजकोट में बादलों ने तांडव मचाया है। पिछले 30 घंटे से लगाता बरस रहे पानी की वजह से अब तक यहां 18 इंच बारिश होने से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। कईं इलाकों में हाल


बारिश का तांडव, अब तक 11 की मौत...
गुजरात में मानसून की 80 फीसदी बारिश हो चुकी है लेकिन बादल हैं कि बरसे जा रहे हैं। इस बार राजकोट में बादलों ने तांडव मचाया है। पिछले 30 घंटे से लगाता बरस रहे पानी की वजह से अब तक यहां 18 इंच बारिश होने से कई इलाके जलमग्‍न हो गए हैं।

कईं इलाकों में हालात बिगड़े हुए हैं और इसके बाद राहत, बचाव कार्य के लिए सेना की टुकड़ियां भेजी गई है। वर्षाजनित हादसों में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। भारी वर्षा की चेतावनी के चलते राज्‍य हाई अलर्ट पर है।

राज्‍य का आपदा प्रबंधन तंत्र समूचे गुजरात में बारिश के हालात की निगरानी कर रहा है, नदियों के बहाव वाले इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्‍थलों पर पहुंचाने के काम को प्राथमिकता से किया जा रहा है। ध्रांगध्रा व जामनगर में बाढ के पानी में फंसे लोगों को हेलीकॉप्‍टर से एयरलिफ्ट किया गया।

सरदार सरोवर व उकाई सहित राज्‍य के 17 बांध पूरी तरह लबालब हो चुके हैं और ओवरफ्लो हो गए जबकि अहमदाबाद के नवरंगपुरा का स्‍टेडियम बरसाती पानी से भरकर तरणताल बन चुका है।