ओवैसी मुझसे सीखें इस्लाम: इंद्रेश कुमार

 
ओवैसी मुझसे सीखें इस्लाम: इंद्रेश कुमार
भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने बुधवार को कहा कि 14 सौ साल पुरानी 'तीन तलाक" कुप्रथा को बिल पारित कर जिस ऐतिहासिक तरीके से समाप्त किया गया, उसी तरह कश्मीर में लागू धारा 370 और 35ए को भी खत्म किया जाएगा।

इसके अगले चरण में पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) और सीओके (चीन अधिकृत कश्मीर ) को मुक्त कराने की तैयारी है। इंद्रेश कुमार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं और अल्पसंख्यकों को राष्ट्रीय मुख्य धारा में शामिल करने के काम में जुटे हैं। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच, सद्भावना मंच और राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच इन्हीं के प्रयासों का हिस्सा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को मुझसे इस्लाम सीखना चाहिए। तीन तलाक बिल का विरोध करने पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि ओवैसी जैसे नेता देश को बांटने का काम करते हैं। ओवैसी निकाह को कॉन्ट्रेक्ट कहते हैं, जबकि ये तो कयामत तक के लिए होता है।

उन्होंने कहा कि, खुदा भी तलाक को नापसंद करता है। कुरान में भी कहीं इसका उल्लेख नहीं है। मुंबई 26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा द्वारा दिए गए विवादित बयान का इंद्रेश कुमार ने समर्थन कर बचाव किया। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ने करुणा दिखाई थी।

करकरे का उनकी शहादत के लिए हम सम्मान करते हैं, लेकिन दूसरी तरफ ये भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्होंने एक साध्वी को आतंकवाद में फंसाने के लिए अत्याचार किया है।

From around the web