तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने लोगों को पढ़ाया तमिलभाषा की महानता का पाठ

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने लोगों को पढ़ाया तमिलभाषा की महानता का पाठ

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि अगर तमिलभाषी लोग एक हो जाएं तो सभी तमिल भाषा और संस्कृति की महानता को स्वीकार करेंगे। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनका यह बयान ऐसे वक्त आया है जब प्रधानमंत्


तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने लोगों को पढ़ाया तमिलभाषा की महानता का पाठनई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि अगर तमिलभाषी लोग एक हो जाएं तो सभी तमिल भाषा और संस्कृति की महानता को स्वीकार करेंगे।

चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनका यह बयान ऐसे वक्त आया है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में कहा था कि देश की विभिन्न भाषाएं उसके उदार एवं लोकतांत्रिक समाज की अहम पहचान है।

मोदी ने भाषाई विविधता के महत्व को ऐसे वक्त रेखांकित किया जब गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी को एक भाषा बनाने की वकालत की थी। इस बयान के लिए शाह को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

चिदंबरम ने ट्वीट किया,''अगर तमिल भाषी एकजुट हो जाएं और एक सुर में बोलें तो हर व्यक्ति तमिल भाषा और संस्कृति की महानता को स्वीकार करेगा।  गौरतलब है कि मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन में तमिल विचारक कनियान का उल्लेख किया था।